Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:07 Hrs(IST)
image
बिजनेस


श्री अल्फोंस ने कहा कि पर्यटन मंत्रालय द्वारा पिछले दिनों अमेरिका में किया गया रोड-शो बेहद सफल रहा और आने वाले दिनों में रूस तथा चीन में भी इस तरह के रोड-शो की योजना है। विशेषकर चीन में बहुत संभावना है। वहाँ से हर साल 14 करोड़ 40 लाख से ज्यादा पर्यटक विदेश यात्रा करते हैं।
पर्यटन सचिव रश्मि वर्मा ने कहा कि देश का पर्यटन क्षेत्र तेजी से बढ़ रहा है। चीन, जापान, रूस और लातिन अमेरिकी देश भारत के लिए उभरते हुये बाजार हैं और इन देशों पर भविष्य में फोकस किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कुछ राज्य पहले से अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों के साथ पर्यटन मार्ट का आयोजन करते रहे हैं, जैसे केरल पर्यटन मार्ट। भारत पर्यटन मार्ट उन राज्यों को भी अवसर प्रदान करेगा जिनमें पर्यटन की संभावना है, लेकिन वे उसका प्रचार-प्रसार बड़े पैमाने पर नहीं कर पाते।
मार्ट के पहले दिन 16 सितम्बर को ग्राहकों के साथ राज्यों की बातचीत होगी। दूसरे दिन विज्ञान भवन में उद्घाटन समारोह होगा। उसके बाद 17 सितम्बर को शेष दिन और 18 सितम्बर को पूरे दिन ग्राहक-विक्रेता बैठकों का दौर चलेगा।
अजीत संजीव
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image