Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
बिजनेस


प्राॅपर्टी डेवलपरों के लिए आया टाइटल इंश्योरेंस कवर

नयी दिल्ली 10 जुलाई(वार्ता) निजी क्षेत्र की साधारण बीमा कंपनी एचडीएफसी एर्गो ने ‘टाइटल इंश्योरेंस पाॅलिसी‘ लाॅन्च करने की घोषणा की है।
कंपनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि यह भारत के निजी बीमा क्षेत्र में अपनी तरह का पहला अनूठा उत्पाद है। इसके तहत बीमा योजना से प्र्राॅपर्टी डेवलपरों और उस प्राॅपर्टी के अगले मालिकों को संपदा के अधिकार में किसी गड़बड़ी की स्थिति में होने वाले नुकसानों की भरपाई की जा सकेगी।
इस पाॅलिसी में प्राॅपर्टी से संबंधित किये जाने वाले रक्षात्मक एवं कानूनी खर्चों को भी कवर किया गया है। साथ ही, टाइटल में होने वाली कुछ ज्ञात त्रुटियों को भी अंडरराइटिंग आकलन द्वारा पाॅलिसी के अंतर्गत कवर किया जाता है। इसका लाभ उठाने के लिए अतिरिक्त प्रीमियम अदा करना होगा।
इस उत्पाद को रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवलपमेंट ऐक्ट 2016 (रेरा) की जरूरतों के अनुसार डिजाइन किया गया है। इसमें नियामक में पंजीकृत सभी नये एवं मौजूदा प्राॅपर्टी डेवलपमेंट के लिए टाइटल इंश्योरेंस की खरीदारी अनिवार्य की गई है।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image