Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:23 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एयर टैक्सी के विकास में स्टार्टअप की मदद करेगी दासो सिस्टम्स

फार्नबोरो, ब्रिटेन 16 जुलाई (वार्ता) फ्रांस स्थित यूरोपीय सॉफ्टवेयर कंपनी दासो सिस्टम्स ने एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र की अपनी पहल ‘रीइनवेंट द स्काई’ के तहत एयर टैक्सी और ड्रोन के विकास के लिए स्टार्टअप और छोटी कंपनियों को मदद देने की घोषणा की है।
कंपनी ने यहाँ फार्नबोरो अंतरराष्ट्रीय एयरशो में इस पहल की घोषणा की। उसने बताया कि वह अपने ‘3डी एक्सपीरियेंस’ प्लेटफॉर्म की मदद से स्टार्टअप और छोटी कंपनियों को सस्ती एयरटैक्सी और ड्रोन के विकास पर अनुसंधान में मदद देगी जिससे वे हल्के विमानों और ड्रोन के प्रोटोटाइप बना सकें।
उसने जारी विज्ञप्ति में कहा है कि आभासी ब्रह्मांड ऑटोमोटिव क्षेत्र से परे आवागमन के नये तरीकों के विकास के द्वार खोलता है। विमानन में यह बिजली से चलने वाली उड़न टैक्सी और ड्रोन के क्षेत्र में छोटे नवाचारियों के लिए बाजार प्रवेश की बाधाओं को दूर करता है। ‘रीइनवेंट द स्काई’ की मदद से प्रोटोटाइप के विकास का समय आधा रह जायेगा तथा लागत में कमी आयेगी। यह बाजार में उत्पाद लाने में लगने वाले समय को कम करने में महत्वपूर्ण कारक है।
दासो सिस्टम्स के उपाध्यक्ष (एयरोस्पेस एवं रक्षा उद्योग) डेविड जिग्लर ने कहा “हल्के विमानों और बहुद्देशीय ड्रोन की माँग 2020 तक 15 अरब डॉलर पर पहुँचने की उम्मीद है। इस समय दुनिया भर में मोबिलिटी की कम से कम 450 परियोजनाओं पर काम चल रहा है। बाजार की प्रतिस्पर्द्धा में आगे रहने, अपनी अलग पहचान बनाने और निवेशकों की उम्मीदों को पूरा करने के लिए छोटी कंपनियों को समयबद्ध तरीके से काम करना होगा।” उन्होंने कहा कि ‘रीइनवेंट द स्काई’ का हिस्सा बनने वाली कंपनियों को समय पर टाइप प्रमाणन लेने, इसकी लागत कम करने और आसान विनिर्माण योजना बनाने में दासो सिस्टम्स मदद करेगी।
अजीत, यामिनी
वार्ता
More News
2024 में कम आर्थिक विकास और व्यापार में गिरावट से विकास होगा प्रभावित: अंकटाड

2024 में कम आर्थिक विकास और व्यापार में गिरावट से विकास होगा प्रभावित: अंकटाड

17 Apr 2024 | 7:02 PM

जिनेवा, 17 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र व्यापार और विकास (अंकटाड) ने गिरते निवेश और कमजोर वैश्विक व्यापार का हवाला देते हुए 2024 में विकास में और गिरावट आने की चेतावनी देते हुये कहा है कि इस वर्ष वैश्विक विकास 2.6 प्रतिशत रहने का अनुमान है जबकि वर्ष 2023 में यह 2.7 प्रतिशत रहा है।

see more..
अंबुजा सीमेंट में अडानी परिवार की हिस्सेदारी हुयी 70.3 प्रतिशत

अंबुजा सीमेंट में अडानी परिवार की हिस्सेदारी हुयी 70.3 प्रतिशत

17 Apr 2024 | 6:57 PM

नयी दिल्ली 17 अप्रैल (वार्ता) अडानी समूह की सीमेंट और निर्माण सामग्री कंपनी अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड में अडानी परिवार ने 8,339 करोड़ रुपये का निवेश करके अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 70.3 प्रतिशत करने की आज घोषणा की।

see more..
आईआईएफएल फाइनेंस का राइट्स शेयर निर्गम 30 अप्रैल से

आईआईएफएल फाइनेंस का राइट्स शेयर निर्गम 30 अप्रैल से

17 Apr 2024 | 6:52 PM

नयी दिल्ली, 17 अप्रैल (वार्ता) आईआईएफएल फाइनेंस ने वर्तमान शेयरधारकों के लिए करीब 1272 करोड़ रुपये का राइट्स शेयर निर्गम लाने की बुधवार को घोषणा की। यह निर्गम 30 अप्रैल से 15 मई तक खुला रहेगा।

see more..
महिंद्रा ने पेश की नयी नौ सीटर बोलेरो नियो प्लस

महिंद्रा ने पेश की नयी नौ सीटर बोलेरो नियो प्लस

17 Apr 2024 | 6:48 PM

मुंबई, 17 अप्रैल (वार्ता) देश की प्रमुख वाहन विनिर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने बुधवार को नौ सीटों की क्षमता वाली बोलेरो नियो प्लस 9-सीटर पेश की।

see more..
चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत: अंकटाड

चालू वर्ष में भारत की विकास दर रहेगी 6.5 प्रतिशत: अंकटाड

17 Apr 2024 | 6:43 PM

नयी दिल्ली 17 अप्रैल (वार्ता) संयुक्त राष्ट्र व्यापार एवं विकास (अंकटाड) ने अपनी नयी रिपोर्ट में कहा है कि चालू वर्ष में भारत की विकास दर 6.5 प्रतिशत रहने का अनुमान है जबकि वर्ष 2023 में विकास दर 6.7 प्रतिशत रही है।

see more..
image