Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन अब हिंदी में

नयी दिल्ली 04 सितंबर (वार्ता) ऑनलाइन मार्केटप्लेस अमेजन ने अपने मार्केटप्लेस को हिन्दी में लॉच करने की घोषणा की है।
अमेजन इंडिया के कैटेगरी प्रबंधन के उपाध्यक्ष मनीष तिवारी ने मंगलवार को यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि अब करोड़ों भारतीय अमेजन की सरल और सुविधाजनक ऑनलाइन खरीदारी के लिए हिंदी का उपयोग कर सकेंगे। ग्राहक अब हिंदी में उत्पाद सम्बंधी विस्तृत जानकारी पढ़ सकते हैं, डील और छूट देख सकते हैं, ऑॅर्डर कर सकते हैं, अपने ऑॅर्डर का भुगतान कर सकते हैं, अपनी अकाउंट इंफॉर्मेशन को मैनेज कर सकते हैं और ऑॅर्डर का इतिहास जान सकते हैं। अभी यह ऐप एंड्रॉइड प्लेटफार्म और मोबाइल वेबसाइट पर उपलब्ध है।
उन्होंने कहा कि अमेजनडाॅटइन पर सभी ग्राहकों को उनकी इच्छानुसार सभी प्रोडक्ट मिलें इसको ध्यान में रखते हुये इसको हिन्दी में लाॅच किया गया है। अभी हिन्दी में मिलने वाली प्रतिक्रिया का विश्लेषण करने के बाद किसी दूसरी क्षेत्रीय भाषा में इसको लॉच करने पर विचार किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इससे करीब 10 कराेड़ ग्राहकों को ऑनलाइन लाने में मदद मिलेगी। आने वाले त्योहारों का सीजन नये ग्राहकों के लिये ऑनलाइन खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है और वे पहली बार दिवाली की खरीदारी हिंदी में कर सकते हैं।
श्री तिवारी ने बताया कि अमेजन एंड्रॉइड शॉपिंग एेप और मोबाइल साइट पर हिंदी में खरीदारी करने के इच्छुक ग्राहक मेन्यू से भाषा का विकल्प चुन सकते हैं। ऐसा करने के बाद भाषा के पसंदीदा विकल्प को भविष्य के लिये सेव किया जाएगा और याद रखा जाएगा। ग्राहक कभी भी इसमें बदलाव कर सकते हैं। अमेजन की टीम में भाषा विशेषज्ञ और अनुवादक हैं, जिन्होंने अक्सर उपयोग में आने वाले शब्दों का उपयुक्त प्रयोग किया है, ताकि हिंदी भाषी ग्राहकों के लिये खरीदारी का अनुभव सरल और बाधा-रहित हो सके।
उन्होंने कहा कि ग्राहकों को सर्च का फीचर अंग्रेजी में मिलेगा और उन्हें डिलीवरी एड्रेस भी अंग्रेजी में लिखना होगा। अगले कुछ माह में टीम इसमें कुछ अन्य विशेषताएं हिंदी में जोड़ेगी, जैसे उत्पाद समीक्षा, रेटिंग, प्रश्न और उत्तर आदि।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

19 Apr 2024 | 7:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) स्टीलबर्ड हेलमेट की इकाई स्टीलबर्ड बेबी टॉयज ने आज साइकिलिंग और स्केटिंग के लिए खास तौर पर तैयार किए गए बेबी हेलमेट लॉन्च किए।

see more..
डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

19 Apr 2024 | 7:17 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) डेल टेक्नोलॉजीज ने आज भारत में आधिकारिक तौर पर वाणिज्यिक एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन की नयी रेंट लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 110999 रुपये से लेकर 260699 रुपये तक है।

see more..
वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

19 Apr 2024 | 7:02 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) ऋण वितरण नेटवर्क एंड्रोमेडा सेल्स एंड डिस्ट्रीब्युशन प्राइवेट लिमिटेड का वित्त वर्ष 2023-24 में ऋण वितरण 23 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 75,397 करोड़ रुपये रहा, जिसमें आवास ऋण सेगमेंट के शानदार प्रदर्शन का मुख्य योगदान रहा। वित्त वर्ष 2023 में ऋण वितरण 61074 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image