Wednesday, Nov 21 2018 | Time 13:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
बिजनेस Share

रिपोर्ट में कहा गया है कि देश के ज्यादातर अन्य महंगे बाजारों में किराया स्थिर बना रहा। पूरे संगठित खुदरा डेवलपमेंट के किराये में अलग-अलग रुझान देखने को मिले। हैदराबाद, मुंबई, पुणे और कोलकाता में मॉल किराये स्थिर बने रहे। रिपोर्ट के मुताबिक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय रिटेल ब्रांडों की ओर से बढ़ती मांग के कारण बेंगलुरू, चेन्नई और एनसीआर के चुनिंदा बाजारों में किराया बढ़ा है। मुंबई के लिंकिंग रोड में सीमित जगहों के कारण किराये में 16-18 फीसदी की तेजी देखने को मिली।
बेंगलुरु के कॉमर्शियल स्ट्रीट जयानगर 11 मेन 4 ब्लॉक, कम्मनहल्ली/एचआरबीआर लेआउट जैसी महंगी जगहों में किराया करीब 4-9 फीसदी बढ़ी। हालांकि 100 फीट रोड इंदिरा नगर और न्यू बीईएल रोड के किराये स्थिर बने रहे। संगठित मॉल डेवलपमेंट में सीबीडी/ऑफ सीबीडी, दक्षिण बेंगलुरू और ओआरआर में छमाही किराया 3-5 फीसदी तक बढ़े। हालांकि पूर्वी बेंगलुरू में 11-13 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है।
हैदराबाद के जुबिली हिल्स रोड नंबर 36, हिमायत नगर जैसे महंगे इलाकों में किराये में क्रमश: 14-16 फीसदी और 8-10 फीसदी की वृद्धि हुई। हालांकि बंजारा हिल्स रोड नंबर 2 में किराया बड़े पैमाने पर स्थिर बना रहा। चेन्नई के प्रमुख इलाकों और प्रमुख मॉल में रिटेल स्पेस की मांग में तेज बनी रही। लीज़िंग गतिविधि घरेलू परिधान, इलेक्ट्रॉनिक्स और एफएंडबी ऑपरेटरों द्वारा संचालित रही। अलवरपेट और अडयार में किराये में 3-6 फीसदी छमाही वृद्धि हुई। संगठित श्रेणी में एक्सप्रेस एवेन्यू, फिनिक्स मार्केट सिटी और विजया फोरम मॉल स्थानों में इसमें 6-9 फीसदी बढ़ोतरी हुई। पुणे के एमजी रोड में किराया 8-10 फीसदी और औंध में समीक्षा अवधि के दौरान 11-12 फीसदी बढ़ोतरी हुई।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
रुपये में लगातार छठे दिन तेजी

रुपये में लगातार छठे दिन तेजी

20 Nov 2018 | 6:25 PM

मुंबई 20 नवंबर (वार्ता) दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के दो सप्ताह के निचले स्तर तक लुढ़कने और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के शुद्ध लिवाल बनने से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में भारतीय मुद्रा लगातार छठे दिन बढ़त बनाती हुई मंगलवार को 21 पैसे की मजबूती में 71.46 रुपये प्रति डॉलर पर पहुँच गयी।

 Sharesee more..
image