Saturday, Feb 16 2019 | Time 05:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इराक में आईएस ने आठ लोगों का किया अपहरण
  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने 66 की हत्या की
  • जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ ऑडियो-वीजुअल के रूप सबूत: विदेश मंत्रालय
  • तमिलनाडु में सड़क हादसे में दो मरे 11 घायल
बिजनेस Share

चार साल तक मोदी सरकार में शामिल रही तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ ही डालर के मुकाबले रुपए में रिकार्ड गिरावट को लेकर सरकार पर तीखा हमला किया है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं है जब देश में पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर को छू लेंगे और एक डालर की कीमत भी 100 रुपए तक पहुंच जायेगी।
वाजपेयी सरकार मेें वित्त मंत्री रहे यशवंत सिन्हा ने विपक्षी दलों से कीमतों में वृद्धि के खिलाफ सड़कों पर उतरने का आह्वान किया है। उन्होंने मंगलवार को ट्विटर पर लिखा,“ पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार वृदि्ध हो रही है और दाम रोजाना नये रिकार्ड पर पहुंच रहे हैं। विपक्षी दल सड़कों पर क्यों नहीं उतर रहे हैं उन्हें किस बात का इंतजार है।”
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के सहयोगी जनता दल (यू) के महासचिव के सी त्यागी ने ईंधन के बढ़ते दामों पर तुरंत रोक लगाने के लिए सरकार से हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने कहा है कि शुल्कों में कटौती की जानी चाहिए और ऐसी प्रणाली बनाई जाये जिससे भविष्य में भी दाम बढ़ने से रोके जा सकें।
श्री त्यागी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि को रोकने के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की।
जदयू महासचिव ने पेट्रोल-डीजल और गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को चिंताजनक बताते हुए कहा कि इससे आमजन और गरीब सीधे प्रभावित होता है। उन्होंने कहा कि अगले वर्ष आम चुनाव होने हैं और चुनावी वर्ष को देखते हुए सरकार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने के लिए कारगर कदम उठाने चाहिए जिससे यह चुनावी मुद्दा नहीं बन पाये।
श्री त्यागी ने कहा कि पेट्रोल- डीजल की बिक्री से सरकार को लाखों करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त होता है। उसे ऐसी प्रणाली बनानी चाहिए जिससे उपभोक्ताओं को तुरंत राहत मिले और भविष्य में भी दाम बढ़ने नहीं पाये।
मिश्रा.श्रवण
जारी.वार्ता
More News
धूम्रपान छोड़ने में ई सिगरेट मददगार : रिपोर्ट

धूम्रपान छोड़ने में ई सिगरेट मददगार : रिपोर्ट

15 Feb 2019 | 8:32 PM

नयी दिल्ली 15 फरवरी (वार्ता) तेजी से प्रचलन में आ रही ई सिगरेट धूम्रपान छोड़ने में मददगार है क्योंकि एक परीक्षण में पता चला है कि धूम्रपान बंद करने के लिए गम जैसे उत्पादों की तुलना में ई सिगरेट लगभग दोगुना सफल रही है।

 Sharesee more..

तापसी पन्नू बनी कुरकुरे का ब्रांड एंबेसडर

15 Feb 2019 | 7:16 PM

 Sharesee more..
कच्चे तेल का आयात घटने से जनवरी में कम हुआ व्यापार घाटा

कच्चे तेल का आयात घटने से जनवरी में कम हुआ व्यापार घाटा

15 Feb 2019 | 7:03 PM

.नयी दिल्ली 15 फरवरी (वार्ता) कच्चे तेल के आयात में कमी आने से जनवरी में देश का व्यापार घाटा छह प्रतिशत कम होकर 14.73 अरब डॉलर रह गया। पिछले साल जनवरी में यह 15.67 अरब डॉलर था।

 Sharesee more..

खाद्य तेल , दाल दलहन नरम, गेंहू चीनी स्थिर

15 Feb 2019 | 6:49 PM

 Sharesee more..

किआ मोटर्स का देश में पहला शोरूम शुरू

15 Feb 2019 | 6:42 PM

 Sharesee more..
image