Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
बिजनेस


मोदी करेंगे ग्लोबल मोबिलिटी शिखर सम्मेलन का शुभारंभ

नयी दिल्ली 06 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शेयर्ड, कनेक्टेड और शून्य उत्सर्जन को देश की मोबिलिटी में बढ़ावा देने तथा इसको लेकर नीति आदि पर विचार-विमर्श के लिये नीति आयोग द्वारा आयोजित किये जा रहे दो दिवसीय वैश्विक मोबिलिटी शिखर सम्मेलन ‘मूव’ का शुक्रवार को यहां शुभारंभ करेंगे।
नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार अौर मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने गुरुवार को यहां सड़क परिवहन, ऊर्जा और इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में संवाददाताओं को यह जानकारी देते हुए कहा कि अपने तरह का यह पहला शिखर सम्मेलन है जिसमें पूरे विश्व से 2,200 प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है। इनमें सरकार, उद्योग, शोध-संगठनों, अकादमिक जगत, थिंक-टैंक और सिविल सोसायटी की हस्तियां शामिल हैं। उन्होंने कहा कि उद्घाटन सत्र को 11 वैश्विक सीईओ भी संबोधित करेंगे। इसके बाद 12 सीईओ एक पैचल परिचर्चा में अपने विचार रखेंगे।
उन्होंने कहा कि सम्मेलन में 30 से अधिक वैश्विक सीईओ, 100 से अधिक राज्यों के अधिकारी, 100 से अधिक विदेशी प्रतिनिधि और 200 से अधिक भारतीय कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) भाग लेंगे। इसके साथ ही भारत में स्थिति दूतावास एवं उच्चायोग के अधिकारी के साथ ही अमेरिका, जापान, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड, आस्ट्रिया, जर्मनी, ब्राजील और कई अन्य देशों की निजी कंपनियां भी शिरकत करेंगी।
शेखर अर्चना
जारी/ वार्ता
More News
एनएचपीसी को  जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

एनएचपीसी को जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

28 Mar 2024 | 7:48 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) जलविद्युत कंपनी एनएचपीसी लिमिटेड ने सीपीएसई 1000 मेगावाट योजना के अंतर्गत विकसित की जा रही 300 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना,बीकानेर सहित नवीकरणीय परियोजना के क्रियान्वयन हेतु जापान बैंक फॉर इंटरनेशनल कोऑपरेशन (जेबीआईसी), जापान से 20 अरब येन का विदेशी मुद्रा ऋण प्राप्त किया है।

see more..

-------

28 Mar 2024 | 6:35 PM

see more..
image