Wednesday, Nov 21 2018 | Time 02:55 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
बिजनेस Share

स्वच्छ ईंधन चालित वाहनों के लिए अब परमिट की जरूरत नहीं

स्वच्छ ईंधन चालित वाहनों के लिए अब परमिट की जरूरत नहीं

नयी दिल्ली 06 सितम्बर (वार्ता) सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि वाहनों से उत्सर्जित प्रदूषण को कम करने और पर्यावरण के अनुकूल स्वच्छ ईंधन से चलने वाले सभी प्रकार के वाहनों को अब परमिट की जरूरत नहीं होगी।

श्री गडकरी ने यहां वाहन निर्माता कंपनियों के शीर्ष संगठन सोसायटी आॅफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) की 58वीं वार्षिक बैठक के शुभारंभ के मौके पर यह घोषणा करते हुये कहा कि ग्रीन फ्यूल इथेनॉल, मिथेनॉल, बायो सीएनजी और इलेक्ट्रिक से चलने वाली गाड़ियों को परमिट की जरूरत नहीं होगी। इस निर्णय से परिवहन क्षेत्र में व्यापक परिवर्तन आएगा।

केंद्रीय मंत्री ने वाहन निर्माता कंपनियों से इसमें सहयोग करने की अपील करते हुये कहा कि स्वच्छ ईंधन से चलने वाले वाहनों के निर्माण के लिए कंपनियों को आगे आना चाहिए। उन्होंने कहा कि “अब समय आ गया है कि ऑटोमोबिल इंडस्ट्री जल परिवहन में पैसा लगाए। ईंधन की निर्यात लागत कम करने के लिए बायो फ्यूल और इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों की निर्माता कम्पनिया आगे आये।”

अर्चना/शेखर

जारी वार्ता

More News
रुपये में लगातार छठे दिन तेजी

रुपये में लगातार छठे दिन तेजी

20 Nov 2018 | 6:25 PM

मुंबई 20 नवंबर (वार्ता) दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के दो सप्ताह के निचले स्तर तक लुढ़कने और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के शुद्ध लिवाल बनने से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में भारतीय मुद्रा लगातार छठे दिन बढ़त बनाती हुई मंगलवार को 21 पैसे की मजबूती में 71.46 रुपये प्रति डॉलर पर पहुँच गयी।

 Sharesee more..
image