Sunday, Feb 17 2019 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
बिजनेस Share

तिपहिया और क्वैड्रीसाइकिल वाहनों की उत्पादन क्षमता बढायेगी बजाज ऑटो

नयी दिल्ली 06 सितंबर (वार्ता) वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने स्वच्छ ईंधन चालित वाहनों की परमिट की अनिवार्यता खत्म करने की सरकार की घोषणा के साथ ही अपनी तिपहिया और क्वैड्रीसाइकिल उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 10 लाख वाहन प्रतिवर्ष करने की गुरुवार को घोषणा की।
कंपनी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि वैकल्पिक ईंधन वाले तिपहिया वाहनों में उसकी बाजार हिससेदारी 86 प्रतिशत है और सरकार की इस घोषणा से उसकी स्थिति और मजबूत होगी। इसके अलावा इससे उसके क्वैड्रीसाइकिल क्यूट को भी लाभ होगा। सीएनजी और एलपीजी के विकल्पों वाले इस नये श्रेणी के वाहन को कई राज्य सरकारों ने टैक्सी के रूप में चलाने की अनुमति दी है।
बजाज ऑटो का कहना है कि विशेषकर महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंधप्रदेश और दिल्ली में जारी परमिट के कारण गत 12 माह में देश में उसके तिपहिया वाहनों की मांग बढ़ी है। इन्हीं परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुये कंपनी ने वाहन उत्पादन क्षमता बढाने का फैसला किया है।
अर्चना/शेखर
वार्ता
More News
मोदी रविवार को पटना में पीएनजी आपूर्ति और सीएनजी स्टेशन का करेंगे शुभारंभ

मोदी रविवार को पटना में पीएनजी आपूर्ति और सीएनजी स्टेशन का करेंगे शुभारंभ

16 Feb 2019 | 7:58 PM

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र माेदी रविवार को बिहार की राजधानी पटना में पाइप्ड प्राकृतिक गैस (पीएनजी) की आपूर्ति और वाहनों के लिए कंप्रेस्ड प्राकृतिक गैस (सीएनजी) स्टेशन का शुभारंभ करेंगे।

 Sharesee more..

पायलट लाइसेंस के लिए नियम आसान करेगी सरकार

16 Feb 2019 | 6:05 PM

 Sharesee more..

लिवाली कमी से सोना सस्ता-चांदी में मजबूती

16 Feb 2019 | 5:35 PM

 Sharesee more..

रात की धारणा

16 Feb 2019 | 5:35 PM

 Sharesee more..
image