Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
बिजनेस


श्री मोदी ने भारत को दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्ट हब के रूप में बड़ी तेजी से उभरने का उल्लेख करते हुये कहा,‘ आवर यूथ आॅर ऑन द मूव’। उन्होंने कहा कि भारत तेजी से नयी ऊर्जा, तत्परता और उद्देश्य के साथ आगे बढ़ रहा है। देश में एक सौ स्मार्ट सिटी बनाये जाने का हवाला देते हुये उन्होंने कहा कि हमारे नगर और शहर ‘मूव’ पर हैं। त्वरित गति से इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण किया जा रहा है। सेवाओं में तेजी आयी है और भारत को कारोबार के लिए श्रेष्ठ स्थान बनाया गया है।
श्री मोदी ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) ने आपूर्ति नेटवर्क और वेयरहाउस नेटवर्क को तर्कसंगत बनाने में मदद किया है: ‘ऑवर गुडस ऑर ऑन द मूव’। उन्होंने लोगों को आवास, शौचालय, रसोई गैस सिलेंडर, बैंक खाता और ऋण मिलने का हवाला देते हुये कहा: ‘ऑवर लाइव्स आॅर ऑन द मूव’।
प्रधानमंत्री ने सम्मेलन में भाग लेने से पहले मोबिलिटी पर आधारित एक डिजिटल प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया जिसमें ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भविष्य की मोबिलिटी को प्रदर्शित किया है। सम्मेलन के बाद उन्होंने इलेक्टिक वाहनों की प्रदर्शनी को भी देखा।
उद्घाटन सत्र को श्री मोदी को संबोधित करने से पहले देश विदेश की 11 प्रमुख कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों या उनके प्रतिनिधियों ने भविष्य की मोबिलिटी को लेकर अपने विचार रखे।
शेखर अर्चना
वार्ता
image