Wednesday, Sep 26 2018 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
बिजनेस Share

10 सितम्बर को भारत बंद में व्यापारी नहीं होंगे शामिल

नयी दिल्ली 08 सितंबर (वार्ता) देश के व्यापारियों के शीर्ष संगठन कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने स्पष्ट किया है कि उसने 10 सितम्बर को भारत बंद का कोई आह्वान नहीं किया है और न:न ही उसने उस दिन इस बंद का समर्थन किया है।
कैट ने शनिवार को यहां जारी बयान में कहा कि उसने 10 सितंबर को आयोजित हो रहे भारत बंद का समर्थन नहीं किया है। देश भर में इस दिन व्यापार सामान्य रूप से जारी रहेगा। कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी सी भरतिया एवं राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने यह स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा की कैट ने आगामी 28 सितम्बर को वालमार्ट फ्लिपकार्ट सौदे एवं रिटेल में विदेशी निवेश के खिलाफ भारत व्यापार बंद का आह्वान किया है जिसकी तैयारियां पूरे देश में चल रही हैं।
श्री खंडेलवाल ने राष्ट्रीय कंपनी लॉ अपीलीय न्यायाधिकरण में दो दिन पहले वरिष्ठ वकील एवं कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा वालमार्ट की तरफ से पेश होने पर कड़ी आलोचना करते हुए कहा की हर बार पैसा कमाना ही जरूरी नहीं होता। सार्वजानिक जीवन में राजनेताओं से कुछ मर्यादा रखने की अपेक्षा की जाती है फिर वह चाहे व्यक्तिगत तौर पर ही क्यों न हो। श्री सिंघवी के वालमार्ट की तरफ से पेश होने से यह साफ़ जाहिर होता है कि कांग्रेस देश के रिटेल बाज़ार को बहुराष्ट्रीय कंपनियों को सौपने के हक़ में है।
उन्होंने कहा कि श्री सिंघवी को यह नहीं भूलना चाहिए कि वह देश के व्यापारियों के विरोध में खड़े हुए हैं जबकि उनकी पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी अपनी सभाओं में छोटे व्यापारियों की पैरोकारी कर रहे हैं। इससे जाहिर होता है कि श्री गाँधी केवल दिखावे की राजनीति कर रहे हैं जबकि उनकी पार्टी के नेता बहुराष्ट्रीय कंपनियों के प्रवक्ता बने हुए है। इस मामले में कांग्रेस अथवा श्री गाँधी को स्पष्टीकरण देना चाहिए।
शेखर
वार्ता
More News
व्यापार युद्ध का कोई विजेता नहीं होता:डब्ल्यूटीओ

व्यापार युद्ध का कोई विजेता नहीं होता:डब्ल्यूटीओ

25 Sep 2018 | 11:29 PM

बर्लिन 25 सितंबर (वार्ता) अमेरिका और चीन के बीच व्यापार को लेकर जारी तनातनी के परिप्रेक्ष्य में विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) के महानिदेशक रॉबर्टो एजेवेदो ने मंगलवार को कहा कि व्यापार युद्ध का कोई विजेता नहीं होता बल्कि इससे वैश्विक आर्थिक प्रगति खतरे में पड़ती है।

 Sharesee more..
एमएसएमई को मिलेगा मात्र 59 मिनट में एक करोड़ रुपये तक के ऋण

एमएसएमई को मिलेगा मात्र 59 मिनट में एक करोड़ रुपये तक के ऋण

25 Sep 2018 | 10:53 PM

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (वार्ता) केन्द्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) को वित्त उपलब्ध कराने की दिशा में बड़ा बदलाव लाने के उद्देश्य से वेब पोर्टल पीएसबीलोनदन59मिनट्सडॉटकॉम लॉच किया जहां एमएसएमई को मात्र 59 मिनट में एक करोड़ रुपये के ऋण की सैद्धांतिक मंजूरी मिल जायेगी।

 Sharesee more..
जेटली ने लाँच किया वित्तीय समावेशन सूचकांक

जेटली ने लाँच किया वित्तीय समावेशन सूचकांक

25 Sep 2018 | 9:43 PM

नयी दिल्ली 25 सितंबर (वार्ता) वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को यहां वित्तीय समावेशन सूचकांक लाँच किया और कहा कि इससे राज्यों में वित्तीय समावेशन में सुधार की प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी।

 Sharesee more..
1.80 लाख करोड़ के एनपीए की वसूली का अनुमान: जेटली

1.80 लाख करोड़ के एनपीए की वसूली का अनुमान: जेटली

25 Sep 2018 | 8:13 PM

नयी दिल्ली 25 सितंबर (वार्ता) वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सरकारी बैंकों को हरसंभव मदद किये जाने का आवश्वासन देते हुये मंगलवार को कहा कि गैर निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) के निपटान की विभिन्न प्रक्रियाओं के माध्यम से चालू वित्त वर्ष में 1.80 लाख करोड़ रुपये के एनपीए की वसूली का अनुमान है।

 Sharesee more..

जेटली ने लांच किया जनधन दर्शक ऐप

25 Sep 2018 | 7:48 PM

 Sharesee more..
image