Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कोनिका मिनोल्टा की विस्तार योजना

नयी दिल्ली 09 सितंबर (वार्ता) बिजनेस इमेजिंग प्रोसेस क्षेत्र की कंपनी कोनिका मिनोल्टा बिजनेस सॉल्यूशंस इंडिया ने मात्र छह वर्ष में 600 करोड़ रुपये का कारोबार करने वाली कंपनी बनने की घोषणा करते हुये कहा है कि उसने वृद्धि के लिए नयी विस्तार योजना बनायी है।
कंपनी के उपाध्यक्ष कुलदीप मल्होत्रा ने यहां यूनीवार्ता से कहा कि भारतीय बाजार में मल्टीफंक्शनल इमेजिंग उपकरणों की मांग में तेजी से बढोतरी हुयी है और इस बाजार में उनकी कंपनी की हिस्सेदारी 55 फीसदी है। उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और प्रिंटेड मटेरियल्स के लिए श्रेष्ठ पिक्चर की मांग बड़ी तेजी से बढ़ी है जिससे उनकी कंपनी का कारोबार भी वार्षिक दहाई अंकों में बढ़ रहा है। उनकी कंपनी ने इस उद्योग में कई नये समाधान विकसित किये हैं और आज अपने ग्राहकों को श्रेष्ठ उत्पादों के साथ ही अत्याधुनिक इमेजिंग और नेटवर्किंग प्रौद्योगिकी उपलब्ध करा रही है।
उन्होंने कहा कि जापान की कंपनी की इस भारतीय इकाई ने वर्ष 2011-12 में कारोबार शुरू किया और मात्र छह वर्षाें में छह सौ करोड़ रुपये के राजस्व के स्तर पर पहुंच गयी है। उन्होंने कहा कि कंपनी ग्राहकों को पुराने उपकरणों को बदलने की भी पेशकश करती है और इस कारोबार की मांग भी बढ़ने लगा है।
कंपनी डेस्कटॉप लेजर प्रिंटरों और साॅफ्टवेयर सॉल्यूशंस प्रदान करती है। बेहतर गुणवत्ता प्रदान करने के लिए कंपनी नेटवर्किंग भी प्रदान करती है। कंपनी ऑफिस उपकरणों के साथ ही मोनोक्राम/ कलर मल्टी फंक्शनल प्रिंटरों और प्रोडक्शन प्रिंटर का कारोबार कर रही है जो ग्राहकों को प्रिंट काम में मददगार है।
शेखर अर्चना
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

पेट्रोल और डीजल की कीमतें यथावत

20 Apr 2024 | 6:39 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज यथावत रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..

दलहन

20 Apr 2024 | 5:45 PM

see more..
image