Wednesday, Nov 21 2018 | Time 15:20 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
बिजनेस Share

खाद्य तेल, चना महँगा, गेहूँ, चीनी सस्ती

नयी दिल्ली 12 सितम्बर (वार्ता) वैश्विक स्तर पर खाद्य तेलों में गिरावट के बीच दिल्ली थोक जिंस बाजार में त्योहारी माँग आने से इनकी कीमतों में तेजी रही। चने के दाम भी बढ़े जबकि गेहूँ और चीनी में नरमी रही।
तेल-तिलहन : अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में पाम ऑयल का नवंबर वायदा 27 रिंगिट लुढ़ककर 2,239 रिंगिट प्रति टन रह गया। दिसंबर का अमेरिकी सोया तेल वायदा भी 0.26 सेंट की गिरावट में 27.82 सेंट प्रति पौंड बोला गया।
स्थानीय बाजार में त्योहारों से पहले खाद्य तेलों की थोक माँग आनी शुरू हो गयी है। सोया रिफाइंड और सोया डिगम के दाम 70-70 रुपये प्रति क्विंटल, सूरजमुखी तेल के 75 रुपये और मूँगफली तेल के 145 रुपये प्रति लीटर बढ़े। सरसों तेल, पाम ऑयल और वनस्पति तेल में टिकाव रहा। अखाद्य तेलों के दाम भी कमोबेश स्थिर रहे।
अजीत जितेन्द्र
जारी (वार्ता)
More News
रुपये में लगातार छठे दिन तेजी

रुपये में लगातार छठे दिन तेजी

20 Nov 2018 | 6:25 PM

मुंबई 20 नवंबर (वार्ता) दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के दो सप्ताह के निचले स्तर तक लुढ़कने और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के शुद्ध लिवाल बनने से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में भारतीय मुद्रा लगातार छठे दिन बढ़त बनाती हुई मंगलवार को 21 पैसे की मजबूती में 71.46 रुपये प्रति डॉलर पर पहुँच गयी।

 Sharesee more..
image