Friday, Apr 26 2024 | Time 02:22 Hrs(IST)
image
बिजनेस


श्री सिंह ने कहा कि अमेरिका के साथ ही यूरोपीय संघ में निर्यात को लेकर आ रही समस्याओं से भी सरकार अवगत है तथा वह इन्हें दूर करने के उपाय कर रही है। इसके अलावा क्षेत्र के लिए कम दर पर कच्चे माल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी वह प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि ‘कोकिंग कोल’ पर आयात शुल्क घटाकर शून्य करने के लिए वित्त मंत्रालय के साथ बात चल रही है।
उल्लेखनीय है कि इस्पात उद्योग में ‘कोकिंग कोल’ का भारी मात्रा में इस्तेमाल होता है। इस कोयले के लिए भारत मुख्य रूप से आयात पर निर्भर है। अभी इसके आयात पर 2.5 प्रतिशत आयात शुल्क है।
इस्पात सचिव विनय कुमार ने यूनीवार्ता को बताया कि यूरोपीय संघ द्वारा इस्पात के आयात पर 25 प्रतिशत अस्थायी सीमा शुल्क लगाये जाने के मुद्दे पर सरकार वहाँ के अधिकारियों से बात कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय निर्यात से यूरोप का इस्पात उद्योग प्रभावित नहीं होगा क्योंकि यहाँ से होने वाला निर्यात काफी कम है। इसलिए, हमने उनसे भारतीय इस्पात को सीमा शुल्क से बाहर रखने का अनुरोध किया है।
अजीत जितेन्द्र
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image