Friday, Apr 26 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
बिजनेस


इस्पात उद्योग के नवाचार ‘अग्रदूत’ होंगे पुरस्कृत

नयी दिल्ली 13 सितम्बर (वार्ता) इस्पात मंत्रालय ने इस उद्योग में अच्छा नवाचार करने वालों को पुरस्कृत करने की आज घोषणा की तथा प्रस्ताव किया है कि इस्पात क्षेत्र से पद्म पुरस्कारों के लिए मंत्रालय की अनुशंसा के साथ नाम भेजे जाने चाहये।
इस्पात मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह ने यहाँ वर्ष 2016-17 के द्वितीयक इस्पात उद्योग पुरस्कारों के वितरण के बाद कहा कि इस्पात उद्योग में किसी भी पेटेंटेड नवाचार या अनुसंधान के लिए पुरस्कार की स्थापना की जायेगी। उन्होंने इसके लिए ‘नवाचार अग्रदूत पुरस्कार’ नाम का सुझाव दिया है।
द्वितीयक इस्पात उद्योग क्षेत्र के लिए आज पहली बार कंपनियों को पुरस्कृत किया गया तथा मंत्री ने बताया कि वर्ष 2017-18 के लिए दूसरे पुरस्कारों के लिए अक्टूबर में नाम आमंत्रित किया जायेंगे। गुरुवार को 12 कंपनियों को गोल्ड श्रेणी में और 14 को सिल्वर श्रेणी में पुरस्कृत किया गया। इसके अलावा कई अन्य कंपनियों को प्रशस्ति पत्र दिये गये।
श्री सिंह ने सुझाव दिया कि खेल की तरह ही इस्पात क्षेत्र से भी यदि किसी का नाम पद्म पुरस्कारों के लिए भेजा जाता है तो मंत्रालय को भी इसकी सूचना दी जानी चाहिये ताकि मंत्रालय उस पर अपनी अनुशंसा दे सके।
अजीत/शेखर
जारी वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image