Friday, Apr 26 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
बिजनेस


स्पाइसजेट ने अफगानिस्तान से माल ढुलाई के लिए किया समझौता

गुरुग्राम 13 सितम्बर (वार्ता) किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट ने अफगानिस्तान चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज (एसीसीआई) के साथ हर महीने 1,500 टन माल ढुलाई के लिए सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किया है।
कंपनी ने आज बताया कि इस सहमति पत्र का उद्देश्य दोनों देशों के बीच हवाई मार्ग से व्यापार को बढ़ावा देना है। समझौते पर स्पाइसजेट के मुख्य परियोजना अधिकारी मनजीव सिंह, एसीसीआई के मुख्य कार्यकारी निदेशक अतीकउल्ला नुसरत और बैंकिंग तथा वित्तीय मामलों में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के सलाहकार अजमल अहमदी ने हस्ताक्षर किये।
अफगानिस्तान से ताजा फल, सूखे मेवे, कार्पेट और अन्य वस्तुओं का भारत के प्रमुख शहरों तक परिवहन किया जायेगा। इस पर अफगानिस्तान सरकार सब्सिडी देगी।
स्पाइस जेट ने इसी सप्ताह अपनी कार्गो विमान सेवा ‘स्पाइस एक्स्प्रेस’ के लॉन्च की घोषणा की थी। इसकी पहली उड़ान 18 सितम्बर को तय है। कंपनी अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों में अफगानिस्तान की राजधानी काबुल और हांगकांग तथा घरेलू गंतव्यों में दिल्ली, बेंगलुरु, गुवाहाटी और अमृतसर के लिए कार्गो विमान का परिचालन शुरू करेगी। अभी उसके पास एक कार्गो विमान है और इस साल के अंत तक वह तीन अन्य कार्गो विमान अपने बेड़े में शामिल करेगी।
अजीत जितेन्द्र
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image