Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सियाल फूड इंडिया से निवेश बढेगा :बादल

नयी दिल्ली 16 सितंबर (वार्ता) खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने देश में पहली बार सियाल की ओर से आयोजित फूड इंडिया प्रदर्शनी पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में विदेशी निवेश बढेगा जिससे किसानों को फायदा होगा ।
श्रीमती बादल ने फूड इंडिया के उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि फ्रांस की ओर से सियाल का आयोजन किया जाता है जो विश्व में खानपान के क्षेत्र में सबसे प्रतिष्ठित माना जाता है। उन्होंने कहा कि इस आयोजन में 16 देशों के व्यवसायी हिस्सा ले रहे हैं। सियाल फूड इंडिया का आयोजन अब प्रतिवर्ष किया जायेगा ।
उन्होंने कहा कि भारत दुनिया में फलों और सब्जियों का सबसे बड़ा उत्पादक है लेकिन आधारभूत सुविधाओं तथा प्रौद्योगिकी के अभाव में केवल 10 प्रतिशत उत्पादों का ही प्रसंस्करण हो पाता है। ऐसे आयोजनों से देश में निवेश बढ़ने के साथ ही प्रौद्योगिकी को भी आसानी से लाया जा सकेगा जिसका लाभ किसानों को मिलेगा तथा जल्दी खराब होने वाली वस्तुओं को नष्ट होने से बचाया जा सकेगा ।
अरुण अर्चना
जारी वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

25 Apr 2024 | 3:52 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image