Friday, Apr 26 2024 | Time 04:03 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एयर इंडिया के पुनर्रुद्धार के लिए योजना इसी महीने होगी तैयार

नयी दिल्ली 12 अक्टूबर (वार्ता) पचास हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के कर्ज में डूबी सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया को पटरी पर लाने के लिए सरकार एक योजना तैयार कर रही है जिसे इस महीने के अंत तक अंतिम रूप दे दिया जायेगा।
नागरिक उड्डयन सचिव राजीव नयन चौबे ने आज यहाँ एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं को बताया कि एयर इंडिया को किस्तों में पैकेज दिया जा सकता है। साथ ही योजना के तहत सरकारी एयरलाइन की लागत घटाने पर पूरा ध्यान होगा। उन्होंने बताया कि इसके अलावा कंपनी का राजस्व बढ़ाने के लिए भी एक योजना पर विचार किया जा रहा है।
सरकार ने पहले एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश की योजना बनायी थी, लेकिन इस वर्ष के पूर्वार्द्ध में शुरू की गयी विनिवेश प्रक्रिया में किसी खरीददार के सामने नहीं आने के बाद फिलहाल विनिवेश की योजना टाल दी गयी है। श्री चौबे ने कहा कि अभी कंपनी के प्रबंधन में बदलाव की कोई योजना नहीं है।
उल्लेखनीय है कि नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इसी सप्ताह एयर इंडिया के भविष्य पर कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंधन निदेशक प्रदीप सिंह खरोला के साथ एक बैठक की थी।
अजीत अर्चना
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image