Tuesday, Nov 30 2021 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कम्युनिटी नेटवर्क चैम्पियंस प्रोग्राम की शुरुआत

नयी दिल्ली 31 अक्टूबर (वार्ता) डिजिटल इम्पावरमेंट फाउंडेशन (डीईएफ) और इंटरनेट सोसायटी (आईएसओसी) ने कम्युनिटी नेटवर्क प्रदाताओं को प्रशिक्षित करने के लिए कम्युनिटी नेटवर्क चैम्पियंस (सीएनसी) शुरू करने की घोषणा की है।
इन दाेंनो संगठनों ने बुधवार काे यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि सीएनसी पूरी दुनिया के कम्युनिटी नेटवर्क प्रदाताओं के लिए सर्टिफिकेट प्रोग्राम है जिसका मकसद उन्हें कम्युनीटी नेटवर्क परिचालन एवं प्रबंधन का व्यावहारिक अनुभव प्रदान करना है। मध्यप्रदेश के गुना में दो से 10 नवंबर तक तक डीईएफ के वायरलेस ट्रेनिंग सेंटर में आयोजित सीएन चैम्पियनशिप प्रोग्राम के दौरान हैती, बहरीन, नाइजीरिया, क्रिगिस्तान, फिलीपीन्स, केन्या और इंडोनेशिया के सात कम्युनिटी नेटवर्क को वायरलेस नेटवर्क और इसके परिचालन एवं प्रबंधन का गहन प्रशिक्षण दिया जाएगा और प्रोग्राम के अंत में सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे।
संगठनों ने कहा कि कम्युनिटी नेटवर्क्स संचार की बुनियादी व्यवस्था है जिसका विकास, प्रबंधन एवं उपयोग स्थानीय समुदाय करते हैं। पूरी दुनिया में इंटरनेट से वंचित लोगों तक इस सेवा की पहुंच सुनिश्चित करने की व्यवस्था की जा रही है।
शेखर
वार्ता
More News
आधारभूत उद्योगों की वृद्धि दर अक्टूबर में 7.5 फीसदी

आधारभूत उद्योगों की वृद्धि दर अक्टूबर में 7.5 फीसदी

30 Nov 2021 | 7:30 PM

नयी दिल्ली, 30 नवंबर (वार्ता) देश के आठ आधारभूत उद्यागों की उत्पादन वृद्धि दर अक्टूबर में सालाना आधार पर 7.5 प्रतिशत रही।

see more..
उम्मीद से बेहतर 8.4 प्रतिशत रही दूसरी तिमाही की जीडीपी वृद्धि दर

उम्मीद से बेहतर 8.4 प्रतिशत रही दूसरी तिमाही की जीडीपी वृद्धि दर

30 Nov 2021 | 7:24 PM

नयी दिल्ली 30 जनवरी (वार्ता) कोरोना के कारण लाॅकडाउन से बुरी तरह प्रभावित अर्थव्यवस्था अब पटरी पर लौट आयी है क्योंकि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 8.4 प्रतिशत की गति से बढ़ा है जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में इसमें 7.4 प्रतिशत का संकुचन आया था।

see more..
image