Friday, Apr 26 2024 | Time 02:00 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कम्युनिटी नेटवर्क चैम्पियंस प्रोग्राम की शुरुआत

नयी दिल्ली 31 अक्टूबर (वार्ता) डिजिटल इम्पावरमेंट फाउंडेशन (डीईएफ) और इंटरनेट सोसायटी (आईएसओसी) ने कम्युनिटी नेटवर्क प्रदाताओं को प्रशिक्षित करने के लिए कम्युनिटी नेटवर्क चैम्पियंस (सीएनसी) शुरू करने की घोषणा की है।
इन दाेंनो संगठनों ने बुधवार काे यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि सीएनसी पूरी दुनिया के कम्युनिटी नेटवर्क प्रदाताओं के लिए सर्टिफिकेट प्रोग्राम है जिसका मकसद उन्हें कम्युनीटी नेटवर्क परिचालन एवं प्रबंधन का व्यावहारिक अनुभव प्रदान करना है। मध्यप्रदेश के गुना में दो से 10 नवंबर तक तक डीईएफ के वायरलेस ट्रेनिंग सेंटर में आयोजित सीएन चैम्पियनशिप प्रोग्राम के दौरान हैती, बहरीन, नाइजीरिया, क्रिगिस्तान, फिलीपीन्स, केन्या और इंडोनेशिया के सात कम्युनिटी नेटवर्क को वायरलेस नेटवर्क और इसके परिचालन एवं प्रबंधन का गहन प्रशिक्षण दिया जाएगा और प्रोग्राम के अंत में सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे।
संगठनों ने कहा कि कम्युनिटी नेटवर्क्स संचार की बुनियादी व्यवस्था है जिसका विकास, प्रबंधन एवं उपयोग स्थानीय समुदाय करते हैं। पूरी दुनिया में इंटरनेट से वंचित लोगों तक इस सेवा की पहुंच सुनिश्चित करने की व्यवस्था की जा रही है।
शेखर
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image