Monday, Oct 26 2020 | Time 06:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
बिजनेस


कम्युनिटी नेटवर्क चैम्पियंस प्रोग्राम की शुरुआत

नयी दिल्ली 31 अक्टूबर (वार्ता) डिजिटल इम्पावरमेंट फाउंडेशन (डीईएफ) और इंटरनेट सोसायटी (आईएसओसी) ने कम्युनिटी नेटवर्क प्रदाताओं को प्रशिक्षित करने के लिए कम्युनिटी नेटवर्क चैम्पियंस (सीएनसी) शुरू करने की घोषणा की है।
इन दाेंनो संगठनों ने बुधवार काे यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि सीएनसी पूरी दुनिया के कम्युनिटी नेटवर्क प्रदाताओं के लिए सर्टिफिकेट प्रोग्राम है जिसका मकसद उन्हें कम्युनीटी नेटवर्क परिचालन एवं प्रबंधन का व्यावहारिक अनुभव प्रदान करना है। मध्यप्रदेश के गुना में दो से 10 नवंबर तक तक डीईएफ के वायरलेस ट्रेनिंग सेंटर में आयोजित सीएन चैम्पियनशिप प्रोग्राम के दौरान हैती, बहरीन, नाइजीरिया, क्रिगिस्तान, फिलीपीन्स, केन्या और इंडोनेशिया के सात कम्युनिटी नेटवर्क को वायरलेस नेटवर्क और इसके परिचालन एवं प्रबंधन का गहन प्रशिक्षण दिया जाएगा और प्रोग्राम के अंत में सर्टिफिकेट प्रदान किए जाएंगे।
संगठनों ने कहा कि कम्युनिटी नेटवर्क्स संचार की बुनियादी व्यवस्था है जिसका विकास, प्रबंधन एवं उपयोग स्थानीय समुदाय करते हैं। पूरी दुनिया में इंटरनेट से वंचित लोगों तक इस सेवा की पहुंच सुनिश्चित करने की व्यवस्था की जा रही है।
शेखर
वार्ता
More News
कीमती धातुओं में तेजी

कीमती धातुओं में तेजी

25 Oct 2020 | 3:25 PM

मुंबई 25 अक्टूबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय बाजार पर रही तेजी से मिले समर्थन के बल पर बीते सप्ताह घरेलू स्तर पर कीमती धातुओं में बढोतरी दर्ज की गयी।

see more..
लिवप्योर ने 70 प्रतिशत रिकवरी वाला वॉटर प्यूरीफायर किया लॉन्च

लिवप्योर ने 70 प्रतिशत रिकवरी वाला वॉटर प्यूरीफायर किया लॉन्च

25 Oct 2020 | 2:55 PM

नयी दिल्ली 25 अक्टूबर (वार्ता) लिवप्योर ने 70 प्रतिशत वॉटर रिकवारी वाला नया वाॅटर प्यूरीफायर लाँच करने की घोषणा की है।

see more..
शेयर बाजार में अगले सप्ताह भी रह सकती है तेजी

शेयर बाजार में अगले सप्ताह भी रह सकती है तेजी

25 Oct 2020 | 2:45 PM

मुुंबई 25 अक्टूबर (वार्ता) वैश्विक स्तर से मिले सकरात्मक रूख के साथ ही इस वर्ष के अंत तक कोरोना वायरस के टीका आने के संकेत के बल पर बीते सप्ताह शेयर बाजार में डेढ़ फीसदी से अधिक की तेजी रही और अगले सप्ताह भी बाजार में तेजी रहने की संभावना जतायी जा रही है।

see more..
विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड 555 अरब डॉलर पर

विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड 555 अरब डॉलर पर

25 Oct 2020 | 12:53 PM

मुंबई 25 अक्टूबर (वार्ता) देश का विदेशी मुद्रा भंडार 16 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह में पहली बार 555 अरब डॉलर के पार पहुँच गया।

see more..
image