Wednesday, Nov 21 2018 | Time 09:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
बिजनेस Share

फेडरल रिजर्व ने ब्याज दर स्थिर रखी

वाशिंगटन 09 नवंबर (वार्ता) अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने ब्याज दर में कोई परिवर्तन नहीं करने की घोषणा की है लेकिन साथ ही इस बात के संकेत भी दिये हैं कि दिसंबर में होने वाली बैठक में ब्याज दर बढ़ाने का फैसला किया जा सकता है।
फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (एफओएमसी) की दो दिवसीय बैठक के बाद गुरुवार को आयोजित संवाददाता सम्मेलन में फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने कहा कि बेरोजगारी दर में कमी आयी है जिसे देखते हुये ब्याज दर को 2 से 2.25 प्रतिशत पर स्थिर रखने का फैसला किया गया है। इससे पहले सितंबर में फेड ने ब्याज दर में बढोतरी की थी। फेड ने आगामी दिसंबर में ब्याज दर में बढोतरी करने के संकेत दिये हैं। इस साल अब तक फेड ने तीन बार ब्याज दरों में वृद्धि की है।फेड ने कहा कि आर्थिक गतिविधियों में तेज बढोतरी हो रही है और रोजगार परिदृश्य भी मजबूती पर है। महंगाई दर दो प्रतिशत के लक्ष्य के करीब बनी हुई है। हालांकि कारोबारी निवेश की रफ्तार धीमी हुई है।
अर्चना
वार्ता
More News
रुपये में लगातार छठे दिन तेजी

रुपये में लगातार छठे दिन तेजी

20 Nov 2018 | 6:25 PM

मुंबई 20 नवंबर (वार्ता) दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर के दो सप्ताह के निचले स्तर तक लुढ़कने और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के शुद्ध लिवाल बनने से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में भारतीय मुद्रा लगातार छठे दिन बढ़त बनाती हुई मंगलवार को 21 पैसे की मजबूती में 71.46 रुपये प्रति डॉलर पर पहुँच गयी।

 Sharesee more..
image