Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:19 Hrs(IST)
image
बिजनेस


शिकायतों के निपटान के आधार पर हो एयरलाइंस की रैंकिंग : प्रभु

नयी दिल्ली 19 नवंबर (वार्ता) नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को कहा कि विमान सेवा कंपनियों की सेवा गुणवत्ता का आँकलन शिकायत निपटान में उनके प्रदर्शन के आधार पर होना चाहिये तथा इसके लिए उनकी रैंकिंग की प्रणाली स्थापित की जानी चाहिये।
श्री प्रभु ने हवाई यात्रियों की शिकायत निपटान के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ‘एयरसेवा’ के दूसरे संस्करण की लॉन्चिंग के मौके पर यहाँ आयोजित कार्यक्रम में कहा “हम एयर सेवा का तीसरा संस्करण भी जल्द ही लॉन्च करने वाले हैं। मेरी इच्छा है कि ‘एयरसेवा 3.0’ में यह व्यवस्था हो कि शिकायत निपटान में एयरलाइन के प्रदर्शन के आधार पर सेवा गुणवत्ता की तुलना कर सकें।”
उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के आँकलन के लिए प्रणाली तैयार करने का काम ‘क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया’ को सौंपा जा सकता है। इसके आधार पर विमान सेवा कंपनियों को रैंकिंग प्रदान की जा सकती है जिससे यात्रियों को भी पता चल सके कि किस एयरलाइन की सेवा कैसी है।
इस अवसर पर एयरसेवा 1.0 में समय पर शत-प्रतिशत शिकायतों का निपटान करने के लिए चेन्नई हवाई अड्डे को ‘एयरसेवा चैम्पियन’ का पुरस्कार प्रदान किया गया। नवंबर 2016 में लॉन्च किये गये इस प्लेटफॉर्म पर अब तक 11 हजार से ज्यादा शिकायतें आ चुकी हैं जिनमें 92 प्रतिशत का निपटारा किया जा चुका है। 30 हजार से ज्यादा लोगों ने एयरसेवा ऐप डाउनलोड किया है।
अजीत/शेखर
जारी वार्ता
More News
होण्डा ने  घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

होण्डा ने घरेलू बाजार में बेचे 6 करोड़ दोपहिया वाहन

28 Mar 2024 | 7:58 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) दोपहिया वाहन निर्माता होण्डा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारतीय परिचालन शुरू करने से लेकर अब तक 6 करोड़ दोपहिया वाहन घरेलू बाजार में बेचने की आज घोषणा की।

see more..
एनएचपीसी को  जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

एनएचपीसी को जेबीआईसी से मिलेगा 20 अरब येन का ऋण

28 Mar 2024 | 7:48 PM

नयी दिल्ली 28 मार्च (वार्ता) जलविद्युत कंपनी एनएचपीसी लिमिटेड ने सीपीएसई 1000 मेगावाट योजना के अंतर्गत विकसित की जा रही 300 मेगावाट की सौर ऊर्जा परियोजना,बीकानेर सहित नवीकरणीय परियोजना के क्रियान्वयन हेतु जापान बैंक फॉर इंटरनेशनल कोऑपरेशन (जेबीआईसी), जापान से 20 अरब येन का विदेशी मुद्रा ऋण प्राप्त किया है।

see more..
image