Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
बिजनेस


हिमालया ड्रग कंपनी का ‘एक नई मुस्कान’अभियान

नयी दिल्ली 11 दिसंबर (वार्ता) वेलनेस कंपनी द हिमालया ड्रग कंपनी ने कटे होंठ और तालु के प्रति जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से ‘एक नई मुस्कान’ अभियान लाँच करने की घोषणा की है।
कंपनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि स्माइल ट्रेन अंतरराष्ट्रीय क्लेफ्ट चैरिटी के साथ साझेदारी में हिमालया लिप केयर वंचित बच्चों के लिए निशुल्क उपचार मुहैया करवाता है। कंपनी के कंज्यूमर प्रोड्क्ट्स डिवीजन के बिजनेस निदेशक राजेश कृष्णामूर्ति ने कहा कि स्माइल ट्रेन के साथ साझेदारी के माध्यम से ‘मुस्कान’ का उद्देश्य कटे होंठ और तालु के बारे में जागरूकता बढ़ाना है और यह सुनिश्चित करना है कि अधिक से अधिक बच्चों को छोटी उम्र में उपचार मिल सके। स्माइल खुशी की अभिव्यक्ति है और ‘एक नयी मुस्कान’ से हम बच्चों के सपनों को पूरा कर उनका जीवन खुशहाल बनाने तथा ज्यादा से ज्यादा चेहरों पर मुस्कुराहटें लाने का प्रयोजन रखते है।
एशिया स्माइल ट्रेन के उपाध्यक्ष एवं क्षेत्रीय निदेशक ममता कैरोल ने कहा कि भारत में हर साल 35,000 से अधिक बच्चे कटे होंठ और तालु के साथ पैदा होते हैं। कटे होंठ और तालु वाले बच्चे गलत जानकारी तथा अंधविश्वास के कारण न केवल अलग-थलग जीवन जीते है बल्कि उन्हें खाने, सांस लेने और बोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। द हिमालया ड्रग कंपनी जैसी संस्थाओ तथा व्यक्तिगत रूप से दान करने वालों की मदद से स्माइल ट्रेन अन्य सहयोगी स्थानीय अस्पतालों की निशुल्क उपचार करवाता है।
शेखर
वार्ता
image