Friday, Apr 26 2024 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
बिजनेस


जेट एयरवेज के ऋण समाधान पर एसबीआई ने शुरू किया काम

नयी दिल्ली 16 जनवरी (वार्ता) वित्तीय संकट से गुजर रही विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज को दोबारा पटरी पर लाने के लिए उसे ऋण देने वाले बैंक उसकी हिस्सेदारी बेचकर एयरलाइंस के निदेशक मंडल में बदलाव की योजना पर काम कर रहे हैं।
जेट एयरवेज ने आज बताया कि ऋणदाता बैंकों के कंसोर्टियम ने विभिन्न विकल्पों पर विचार शुरू कर दिया है। उसका सबसे बड़ा ऋणदाता होने के नाते भारतीय स्टेट बैंक इस कंसोर्टियम का नेतृत्व कर रहा है। उसने बताया कि अभी किसी समाधान योजना पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है। फिलहाल इस पर सक्रिय चर्चा चल रही है। कंपनी ने बताया कि वह कानून के अनुसार किसी भी फैसले को मानने के लिए प्रतिबद्ध है। इन विकल्पों में एक कंपनी के शेयर जारी कर पूँजी जुटाने और निदेशक मंडल में बदलाव की भी है।
उल्लेखनीय है कि विमान ईंधन की ऊँची कीमत के कारण चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में जेट एयरवेज को 262 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। कर्मचारियों को वेतन देने और हवाई अड्डा शुल्कों के भुगतान में भी कंपनी को दिक्कत आ रही है। वह स्टेट बैंक को ऋण की गत 31 दिसंबर की किस्त तथा ब्याज की अदायगी भी नहीं कर पायी है।
एयरलाइंस ने बताया कि इसके अलावा वह अपनी वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए लागत में कटौती, ऋण घटाने और पूँजी जुटाने के विभिन्न विकल्पों पर भी विचार कर रही है।
इत्तेहाद एयरवेज द्वारा कंपनी के शेयर खरीदने की मीडिया में आ रही खबरों के बीच जेट एयरवेज ने स्पष्ट किया है कि वह इत्तेहाद एयरवेज के साथ कोई बातचीत नहीं कर रही है तथा संभव है कि ऋणदाता के कंसोर्टियम उससे संपर्क में हों।
अजीत अर्चना
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image