Friday, Apr 26 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
बिजनेस


टाटा मोटर्स ने लाँच की हैरियर, शुरूआती कीमत 12.69 लाख रुपये

नयी दिल्ली 23 जनवरी (वार्ता) वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स ने आज अपना नया स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) टाटा हैरियर लाँच करने की घोषणा की जिसकी शुरूआती कीमत 12.69 लाख रुपये है और इसके जरिये कंपनी महिंद्रा एक्सयूवी 500, निसान किक्स, हुंडई क्रेटा जैसे वाहनों को कड़ी टक्कर देने वाली है।
कंपनी के यात्री वाहन कारोबार के प्रमुख पयंक पारीक ने आज रात यहां इस वाहन को लाँच करते हुये कहा कि लैंड रोवर प्लेटफार्म पर निर्मित यह एसयूवी युवाओं को ध्यान में रख कर डिजाइन किया गया है। इसमें फियेट द्वारा विकसित 2.0 लीटर डीजल इंजन है। कंपनी ने इस पाचं सीटर एसयूवी के चार संस्करण में उतारा है जिसमें एक्स ई की कीमत एक्स शाेरूम कीमत 12.69 लाख रुपये, । एक्स एम की कीमत 13.75 लाख रुपये , एक्स टी की कीमत 14.95 लाख रुपये और टॉप मॉडल एक्स जेड की एक्स शोरूम कीमत 16.25 लाख रुपये है।
श्री पारीक ने कहा कि इसकी बुकिंग अक्टूबर में शुरू की गयी थी और अब लाँच के साथ ही डिलीवरी शुरू की जायेगी। अभी इसके लिए तीन महीने की प्रतीक्षा अवधि है। उन्होंने कहा कि हैरियर के 60 से 70 प्रतिशत ग्राहक टॉप मॉडल को पंसद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ महीने के अंदर इसका सात सीट वाला मॉडल भी उतारा जायेगा और उसमें इससे अधिक शक्तिशाली इंजन होगा।
उन्होंने कहा कि 2.0 लीटर टुर्बाे चार्ज्ड चार सिलेंडर इंजन छह स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ ही है। इसमें तीन ड्राइविंग मॉड दिया गया है जिसमें ईको, स्पोर्ट्स और सिटी शामिल है। यह वाहन अपनी श्रेणी अधिक लंबा और चौंडा होने के साथ ही व्हीलबेस भी अधिक है।
श्री पारीक ने अत्याधुनिक इंफोटेनमेंट सिस्टम का उल्लेख करते हुये कहा कि इसमें हरमन के नौ स्पीकर, 8.8 इंच स्क्रीन, वीडियो पहचान, वॉयस अलर्ट जैसे फीचर दिये गये है। इसमें सुरक्षा पर भी जोर दिया गया है और इसमें छह एयरबैग सहित एक दर्जन से अधिक सुरक्षात्मक उपाय किये गये हैं।
शेखर जितेन्द्र
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image