Friday, Apr 26 2024 | Time 04:03 Hrs(IST)
image
बिजनेस


डाबर को एसएफई हर्बल इंडस्ट्री लीडर अवार्ड

नयी दिल्ली 16 फरवरी (वार्ता) आयुर्वेदिक उत्पाद बनाने वाली कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड को प्राकृतिक और प्रकृति-आधारित उत्पादों के प्रचार और विकास की दिशा में उसके प्रयासों के लिए एसएफई हर्बल इंडस्ट्री लीडर अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया है।
कंपनी ने शनिवार को यहां यह जानकारी देते हुये कहा कि यह पुरस्कार मणिपाल एकेडमी ऑफ हायर एजुकेशन द्वारा आयोजित सोसायटी फॉर एथनोफार्माकोलॉजी (एसएफई) के 6 वें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में प्रदान किया गया, जहां 14 से अधिक देशों के वैज्ञानिकों ने औषधीय पौधों और एथनोफार्माकोलॉजी के शोध और विकास पर चर्चा की।
कंपनी के आयुर्वेद हेल्थकेयर रिसर्च के प्रमुख डॉ. जे एल एन शास्त्री ने कहा कि उनकी कंपनी ने देश में 5,000 एकड़ से अधिक भूमि पर औषधीय पौधों की खेती कर दुर्लभ औषधीय जड़ी बूटियों के सबसे बड़े उत्पादक बनने की यात्रा शुरू की है।
उन्होंने कहा कि डाबर इन दुर्लभ जड़ी-बूटियों की खेती में किसानों को शामिल कर उन्हें आर्थिक अवसर प्रदान करता है जो उनकी आय का पूरक बनता है। जैव विविधता पहलों के माध्यम से उनकी कंपनी ने 58 तरह की जड़ी बूटियों की खेती या लगातार संग्रहण के प्रयास किए हैं। डाबर ने पंतनगर में एक स्वचालित अत्याधुनिक ग्रीनहाउस भी स्थापित किया है। यहाँ उपलब्ध सुविधाओं और गुणवत्ताओं के कारण यह अपनी तरह का पहला ग्रीनहाउस है जो विशेष रूप से औषधीय पौधों के लिए समर्पित है।
शेखर
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image