Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
image
बिजनेस


अर्जेंटीना के साथ व्यापार बढ़ाने की जरूरत : प्रभुु

अर्जेंटीना के साथ व्यापार बढ़ाने की जरूरत : प्रभुु

नयी दिल्ली 18 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने अर्जेंटीना के साथ आपसी व्यापार बढ़ाने पर बल देते हुये सोमवार को कहा कि दोनों देशों के बीच सहयोग की व्यापक संभावनायें हैं जिनका इस्तेमाल किया जाना चाहिए।

श्री प्रभु ने यहां भारत-अर्जेंटीना कारोबार मंच की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भारत अपने व्यापारिक रिश्ते अर्जेंटीना के साथ मजबूत करने का इच्छुक है। अर्जेंटीना लैटिन अमेरिका में भारत का सबसे बड़ा कारोबारी सहयोगी है। उन्होेंने कहा कि दोनों देशों के बीच व्यापक स्तर पर समानतायें है और उन्हें इनका इस्तेमाल करते हुए अपने व्यापार एवं निवेश के आपसी संबंधों को और सुदृढ़ करने की जरूरत है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत वर्ष 2025 तक पाँच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है और अर्जेंटीना इसमें महत्वपूर्ण सहयोग कर सकता है। दोनों देश कृषि क्षेत्र में सहयोग कर सकते हैं और एक दूसरे के अनुभव का फायदा उठा सकते हैं। इसके अलावा जलवायु परिवर्तन से निपटने में भी आपसी सहयोग की संभावनाएँ हैं।

श्री प्रभु ने कहा कि भारत का फार्मा उद्योग विश्व प्रसिद्ध है और अर्जेंटीना के लोग इसका लाभ ले सकते हैं। भारतीय कंपनियाँ अर्जेंटीना के बाजार में सस्ती तथा गुणवत्ता वाली दवाएँ पहुँचा सकती हैं।

सत्या अजीत

वार्ता

More News
नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

नाबार्ड ने जारी की जलवायु रणनीति 2030

23 Apr 2024 | 6:48 PM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) सतत विकास की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुये, राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक ( नाबार्ड ) ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर अपने जलवायु रणनीति 2030 दस्तावेज़ का अनावरण किया।

see more..

दलहन

23 Apr 2024 | 6:12 PM

see more..
image