Tuesday, Jan 18 2022 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
बिजनेस


चुनाव प्रचार में एंटरप्राइज कम्युनिकेशन प्रौद्योगिकी का उपयोग

नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) देश में जारी आम चुनाव के दौरान अपने समर्थकों और मतदाताओं से जुड़ने के लिए राजनीतिक दल एंटरप्राइज कम्युनिकेशन प्रौद्योगिकी आ उपयोग कर रहे हैं।
प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी एवं एंटरप्राइज कम्युनिकेशन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी टेलीबु के ग्रुपटॉक ऐप का अधिकतम राजनीतिक दल उपयोग कर रहे हैं। इसमें एक साथ हजारों लोगों को कनेक्ट करने की सुविधा मिलती है। कंपनी ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि अभी जारी लाेक सभा चुनाव में कई राजनीतिक दल उसके इस ऐप का उपयोग कर रहे हैं क्योंकि इसके लिए न:न तो इंटरनेट की जरूरत होती है और न:न ही किसी ऐप का उपयोग करना होता है। सिर्फ वक्ता को इस ऐप का उपयोग करना होता है और जिन लोगों से वह जुड़ना चाहते हैं उनके मोबाइल फोन के नंबर की जरूरत होती है।
उसने कहा कि ग्रुपटॉक एक अनूठा ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉल्युशन है जो किसी भी ऐप को डाउनलोड, पासकोड आदि के बिना हाई क्वालिटी ‘इन्स्टैंट कॉन्फ्रेंसिंग’ (डायल-आउट कॉल) को सक्षम करने के लिए एक सिंगल पीएसटीएन नेटवर्क कॉल पर 3 से 10,000 से अधिक लोगों को जोड़ सकता है।
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य कल्याण येरामसेट्टी ने कहा कि राजनीतिक प्रचार लंबे समय से पारंपरिक और ऑफलाइन माध्यमों पर निर्भर रहा है। हालांकि अत्याधुनिक टेक-इनेबल्ड सॉल्युशन के आने से इस क्षेत्र में सही तकनीक से बदलाव आने लगा है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी के एंटरप्राइज कम्युनिकेशन राजनीतिक दलों को अधिकतम मतदाताओं तक पहुंचने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और स्वयंसेवकों से संवाद करने में मदद करता है।
उन्होंने कहा कि दुनिया के 15 देशों में उनकी कंपनी अभी कारोबार कर रही है और ग्राहकों को कम्युनिकेशन से जुड़ी सेवायें प्रदान कर रही है।
शेखर
वार्ता
More News
नरेंद्र गोयनका बने परिधान निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष

नरेंद्र गोयनका बने परिधान निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष

17 Jan 2022 | 10:34 PM

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (वार्ता) नरेंद्र कुमार गोयनका ने परिधान निर्यात संवर्धन परिषद (एईपीसी) के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। कपड़ा मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने पद्मश्री डॉ. ए. शक्तिवेल की जगह यह कार्यभार सभाला है।

see more..
कोरोना महामारी में देश में अरबपतियों की संख्या 102 से बढ़कर 142 हुई

कोरोना महामारी में देश में अरबपतियों की संख्या 102 से बढ़कर 142 हुई

17 Jan 2022 | 10:26 PM

नयी दिल्ली 17 जनवरी (वार्ता) कारोना महामारी भले ही समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के लिए पीड़ा एवं आय में गिरावट का कारण बनी हो लेकिन सदी के इस महासंकट के दौरान भारत के अमीर और अमीर हुए हैं।

see more..
मारूति ने लाँच की सेलेरियो का सीएनजी मॉडल

मारूति ने लाँच की सेलेरियो का सीएनजी मॉडल

17 Jan 2022 | 10:23 PM

नयी दिल्ली 17 जनवरी (वार्ता) यात्री वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार सेलेरियो का सीएनजी मॉडल लाँच करने की घोषणा की जिसकी दिल्ली ें एक्स शोरूम कीमत 6.58 लाख रुपये है।

see more..
कोरोना महामारी में ई-गवर्नेंस के जरिये बिहार ने की बेहतरीन पहल

कोरोना महामारी में ई-गवर्नेंस के जरिये बिहार ने की बेहतरीन पहल

17 Jan 2022 | 10:20 PM

पटना 17 जनवरी (वार्ता) बिहार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जिबेश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी की इस दो साल की अवधि में राज्य ने ई-गवर्नेंस के माध्यम से सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के हर मोर्चे पर की बेहतरीन पहल की है।

see more..
image