Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
बिजनेस


चुनाव प्रचार में एंटरप्राइज कम्युनिकेशन प्रौद्योगिकी का उपयोग

नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) देश में जारी आम चुनाव के दौरान अपने समर्थकों और मतदाताओं से जुड़ने के लिए राजनीतिक दल एंटरप्राइज कम्युनिकेशन प्रौद्योगिकी आ उपयोग कर रहे हैं।
प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी एवं एंटरप्राइज कम्युनिकेशन सेवा प्रदान करने वाली कंपनी टेलीबु के ग्रुपटॉक ऐप का अधिकतम राजनीतिक दल उपयोग कर रहे हैं। इसमें एक साथ हजारों लोगों को कनेक्ट करने की सुविधा मिलती है। कंपनी ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा कि अभी जारी लाेक सभा चुनाव में कई राजनीतिक दल उसके इस ऐप का उपयोग कर रहे हैं क्योंकि इसके लिए न:न तो इंटरनेट की जरूरत होती है और न:न ही किसी ऐप का उपयोग करना होता है। सिर्फ वक्ता को इस ऐप का उपयोग करना होता है और जिन लोगों से वह जुड़ना चाहते हैं उनके मोबाइल फोन के नंबर की जरूरत होती है।
उसने कहा कि ग्रुपटॉक एक अनूठा ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग सॉल्युशन है जो किसी भी ऐप को डाउनलोड, पासकोड आदि के बिना हाई क्वालिटी ‘इन्स्टैंट कॉन्फ्रेंसिंग’ (डायल-आउट कॉल) को सक्षम करने के लिए एक सिंगल पीएसटीएन नेटवर्क कॉल पर 3 से 10,000 से अधिक लोगों को जोड़ सकता है।
कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सत्य कल्याण येरामसेट्टी ने कहा कि राजनीतिक प्रचार लंबे समय से पारंपरिक और ऑफलाइन माध्यमों पर निर्भर रहा है। हालांकि अत्याधुनिक टेक-इनेबल्ड सॉल्युशन के आने से इस क्षेत्र में सही तकनीक से बदलाव आने लगा है। उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी के एंटरप्राइज कम्युनिकेशन राजनीतिक दलों को अधिकतम मतदाताओं तक पहुंचने के अलावा पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और स्वयंसेवकों से संवाद करने में मदद करता है।
उन्होंने कहा कि दुनिया के 15 देशों में उनकी कंपनी अभी कारोबार कर रही है और ग्राहकों को कम्युनिकेशन से जुड़ी सेवायें प्रदान कर रही है।
शेखर
वार्ता
More News
निसान मोटर ने दिल्ली में खोलीं चार नयी ग्राहक सेवा एवं सम्पर्क सुविधाएं

निसान मोटर ने दिल्ली में खोलीं चार नयी ग्राहक सेवा एवं सम्पर्क सुविधाएं

20 Apr 2024 | 4:11 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए राष्ट्रीय राजधानी में चार नए कस्टमर टचपॉइंट्स शुरू किए हैं।

see more..
image