Friday, Apr 26 2024 | Time 04:13 Hrs(IST)
image
बिजनेस


भारत को कच्चे तेल की आपूर्ति नहीं होगी बाधित: प्रधान

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (वार्ता) सऊदी अरब में कच्चे तेल के दो संयंत्रों पर ड्रोन हमलों के बाद पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने सोमवार को स्थिति की समीक्षा की और विश्वास जताया कि भारत को होने वाली तेल आपूर्ति बाधित नहीं होगी।
पूर्वी सऊदी अरब के खुरैस और अबकैक में सरकारी पेट्रोलियम कंपनी सऊदी अरामको के संयंत्रों पर शनिवार को ड्रोन से हमला हुआ था जिससे वहाँ आग लग गयी थी। इस हमले के कारण कच्चे तेल की आपूर्ति में 57 लाख बैरल और कंपनी के उत्पादन का लगभग 50 प्रतिशत नुकसान होने का अनुमान है जो वैश्विक उत्पादन का पाँच प्रतिशत है।
पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, “सऊदी अरामको के तेल प्रसंस्करण केंद्रों पर हमले के बाद हमने कंपनी के शीर्ष अधिकारियों से संपर्क किया है। रियाद में भारतीय राजदूत ने उसने बात की ताकि भारत को लगातार तेल आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके।”
मंत्री ने बताया कि मंत्रालय ने तेल विपणन कंपनियों के साथ सितंबर महीने की कच्चे तेल की आपूर्ति की समीक्षा की है। उन्होंने कहा, “ हमें भरोसा है कि भारत को होने वाली आपूर्ति बाधित नहीं होगी। हम बदलती स्थिति पर नजदीकी नजर रख रहे हैं।”
इससे पहले मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि सऊदी अरामको के अधिकारियों ने रविवार को भारतीय तेल विपणन कंपनियों से संपर्क कर आश्वासन दिया था कि उनके लिए आपूर्ति में कोई कमी नहीं होने दी जायेगी।
अजीत.श्रवण
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image