Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:19 Hrs(IST)
image
बिजनेस


नये आवासीय परिसरों में बेहतर कनेक्टिविटी के उपाय होंगे अनिवार्य

नयी दिल्ली 19 सितंबर (वार्ता) लोगों को बड़े-बड़े आवासीय परिसरों के भीतर बेहतर कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नये आवासीय परिसरों के निर्माण के दौरान ही इसके लिए उपाय किये जाने को अनिर्वाय बनाया जायेगा।
डिजिटल एवं दूरसंचार आयोग की गुरुवार को यहाँ हुयी बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को अनुमोदित किया गया जिसे अब शहरी मामलों के मंत्रालय को भेजा जायेगा। आयोग के अध्यक्ष एवं दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश ने बैठक के बाद बताया कि इसके लिए पूरे देश में एकीकृत भवन निर्माण उपसंहिता बनानी होगी और इस संबंध में दूरसंचार विभाग के सुझाव को शहरी मामलों के मंत्रालय को भेजा जायेगा।
उन्होंने कहा कि भवन निर्माण के दौरान ही उसके भीतर अलग-अलग दूरसंचार कंपनियों के उपयोग के अनुकूल व्यवस्था संबंधी उपायों की जरूरत है। पुराने बड़े आवासीय परिसरों में भी वहाँ रहने वाले लोगों और आरडब्ल्यूए को इसके लिए प्रोत्साहित किया जायेगा ताकि वहाँ रहने वालों को किसी भी सेवा प्रदाता के नेटवर्क का उपयोग करने की अनुमति मिल सके।
श्री प्रकाश ने कहा कि सरकारी भवनों एवं सार्वजनिक स्थलों पर दूरसंचार से जुड़े बुनियादी ढाँचों को साझा करने के लिए ऑपरेटरों को प्रोत्साहित किया जायेगा।
शेखर अजीत
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

पेट्रोल और डीजल की कीमतें स्थिर

25 Apr 2024 | 3:52 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज स्थिर रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image