Friday, Apr 26 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
बिजनेस


तुषार भारती को मिला ब्रिक्स आर्थिक शोध पुरस्कार

नयी दिल्ली 14 नवंबर (वार्ता) डॉ. तुषार भारती को भारतीय निर्यात-आयात बैंक (एक्ज़िम बैंक) के ब्रिक्स आर्थिक शोध पुरस्कार 2019 से सम्मानित किया गया है।
एक्जिम बैंक ने गुरूवार को यहां जारी एक बयान में यह जानकारी देते हुये कहा कि उन्हें यह पुरस्कार उनकी डॉक्टोरल थीसिस ‘विकासशील देशों में शिक्षा एवं संस्थाओं पर आलेख’ के लिए दिया गया। उन्हें 12 नवंबर को ब्राजील के रिओ डी जेनेरियो में आयोजित 9वें वार्षिक ब्रिक्स वित्तीय फोरम के दौरान यह पुरस्कार प्रदान किया गया।
इसकी मेजबानी ब्राज़ि‍लियन नेशनल बैंक फॉर इकोनॉमि‍क एंड सोशल डेवलपमेंट(बीएनडीईएस) और ब्राज़ि‍लियन सेंटर फॉर इंटरनेशनल रि‍लेशन्सो (सीईबीआरआई) द्वारा की गई। पुरस्कार के तौर पर डॉ़ भारती को 15 लाख रुपए (करीब 22,000 डॉलर), पदक और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया है। यह पुरस्कारर बीएनडीईएस के अध्यक्ष गुस्तावो मोंटेज़ानो ने प्रदान किया।
इस दौरान बोर्ड ऑफ ट्रस्टीरज ऑफ सीईबीआरआई के अध्यक्ष डॉ. जोसे पिओ बोर्गेस तथा एक्जिम बैंक के प्रबंध निदेशक डेविड रस्कीना तथा ब्रिक्स के सदस्य विकास बैंकों (वीईबी), रूस चाइना डेवलपमेंट बैंक (सीडीबी), तथा डेवलपमेंट बैंक ऑफ सदर्न अफ्रीका (डीबीएसए) के अधिकारी भी उपस्थित थे।
शेखर
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image