Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:35 Hrs(IST)
image
बिजनेस


इन्वेस्टर्स क्लीनिक का स्टार्ट अप शुरू करने में मदद के लिए भूटानी समूह से करार

नयी दिल्ली, 14 नवम्बर(वार्ता) इन्वेस्टर्स क्लीनिक ने स्टार्टअप शुरू करने में सहयोग के लिए भूटानी समूह के साथ करार किया है ।
इन्वेस्टर्स क्लीनिक के संस्थापक हनी कात्याल ने इस करार पर गुरुवार को कहा कि ‘भारत बढ़ो अभियान’ के तहत कंपनी ने ‘स्टार्टअप नेशन’ नामक एक नयी पहल की है। इस पहल के तहत मात्र 4996 रुपए के मूल बिक्री मूल्य पर अलग.अलग आकार के कार्यालय मुहैया कराये जायेंगे।
श्री कात्याल ने कहा ‘ग्रेंडयम’ नामक यूनिक आफिस स्पेस पेश करने का मकसद स्टार्टअप समुदाय को उनका स्वयं का पूरी तरह तैयार कार्यालय बनाने में सहयोग देना है। यह स्टार्टअप बिना ब्याज, शुल्क अथवा संपत्ति कर्ज के आसान किस्तों में कार्यालय के लिए जगह ले सकते हैं।
उन्होंने बताया कि इस पहल का फायदा नये व्यवसायी, फ्रीलांसर, छोटे और मझोले तथा अन्य श्रेणी के लोग ले सकते हैं। उन्हें विश्व स्तरीय प्लग ऐंड प्ले कार्यालय स्थान के साथ साझा स्वागत कक्ष, साझा पेंट्री, सूचना प्रौद्योगिकी, साफ्टवेयर और हार्डवेयर सेवाएं उपलब्ध होंगी। इसके लिए बहुत अधिक पूंजी निवेश की जरुरत भी नहीं होगी।
श्री कात्याल ने कहा,“ हम इस अनोखे प्रयास के तहत हमारा लक्ष्य कम से कम 500 स्टार्टअप को उनका कार्यालय खोलने और सारी व्यवस्था में सहयोग करना है। यह अवधारणा उद्यमियों को स्वयं का कार्यालय लेने में मदद करेगा जहां उन्हें विश्व स्तरीय सुविधाएं और सेवाएं मिलेंगी। इसके लिए वाजिब कीमत पर स्वयं का कार्यालय उच्च स्तर के बुनियादी सुविधा ढांचा के साथ उपलब्ध होने का सपना साकार हो सकेगा।”
इन्वेस्टर्स क्लीनिक के देश में 34 कार्यालयों का मजबूत नेटवर्क है। दुबई और सिंगापुर के माध्यम से कंपनी ने विश्व बाजार में भी कदम रख दिया है। कंपनी का ब्रांड मूल्य दो हजार करोड़ रुपए से अधिक और सालाना कारोबार 200 करोड़ रुपए से अधिक है।
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..

दलहन

18 Apr 2024 | 6:28 PM

see more..
image