Friday, Apr 26 2024 | Time 04:02 Hrs(IST)
image
बिजनेस


युवाओं में लोकप्रिय हो रहा है ऑनलाइन चिकित्सा परामर्श

नयी दिल्ली 15 नवंबर (वार्ता) क्लिनिक में जाकर डॉक्टर से परामर्श लेने या उपचार कराने से युवा परहेज करने लगे और अब वे डॉक्टर से ऑनलाइन चैट या कॉल पर बात कर चिकित्सा सेवाओं का उपयोग करने लगे हैं।
इस तरह की सेवायें प्रदान करने वाला प्लेटफार्म डॉक्सऐप का चार वर्षाें में एक करोड़ से अधिक लोगों ने उपयोग किया है और घर बैठे उपचार सेवाओं का लाभ उठाया है। वर्ष 2015 में प्रति महीने 100 परामर्शों से की गई शुरुआत आज दो लाख मासिक सलाह को पार चुकी है। इस ऐप पर अभी पांच हजार से अधिक चिकित्सक उपलब्ध है।
डॉक्सऐप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश कनन ने शुक्रवार को कहा कि शुरुआत से ही लोगों को बेहतर सेवायें देने की कोशिश की जा रही है और इसी का परिणाम है कि आज एक करोड़ लोगों तक स्वास्थ्य सेवा पहुँचाने में सफल रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आजकल के युवा स्वस्थ रहने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। लेकिन व्यस्त जीवनशैली के कारण वे डॉक्टर के पास जाने में असमर्थ रहते हैं। इसलिए उन्हें डॉक्टर से ऑनलाइन बात करना ही सही और सरल लगता है।
डॉक्सऐप के डाटा के अनुसार, ज़्यादातर लोग यौन रोग, दर्द, मनोरोग, त्वचा रोग, संक्रमण और वज़न प्रबंधन के लिए डॉक्टर से ऑनलाइन परार्मश ले रहे हैं।
शेखर
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image