Friday, Apr 26 2024 | Time 02:08 Hrs(IST)
image
बिजनेस


विनिवेश का विरोध करेंगी महारत्न कंपनियाँ, अधिकारी संगठन

नयी दिल्ली 22 नवंबर (वार्ता) भारत पेट्रोलियम की पूरी हिस्सेदारी बेचने के मंत्रिमंडल के फैसले को गलत बताते हुये सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणनियों के अधिकारियों के संगठन और महारात्न कंपनियों के परिसंघ ने विरोध करने का फैसला किया है।
फेडरेशन ऑफ ऑल पीएसयू ऑफिसर्स (फोपो) और महारत्न कंपनी परिसंघ (कॉमको) की शु्क्रवार को यहाँ हुई संयुक्त बैठक में कहा गया, “यह फैसला गलत, पीछे की लौटने वाला और लोगों के खिलाफ है। बिना हिस्सेदारी बेचे या प्रबंधन स्थानांतरित किये पैसे जुटाने के वैकल्पिक उपायों पर विचार किये बिना यह फैसला किया गया।”
दोनों संगठनों की संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि लाभ कमा रही सार्वजनिक कंपनियों में विनिवेश के मंत्रिमंडल के फैसले के गुण-दोषों पर विचार करने के बाद कॉमको और फोपो ने सरकार के फैसले का पुरजोर विरोध करने का निर्णय लिया है।
उल्लेखनीय है कि मंत्रिमंडल की 20 नवंबर को हुई बैइक में भारत पेट्रोलियम में सरकार की पूरी 53.29 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। चार अन्य सार्वजनिक कंपनियों में भी विनिवेश् की मंजूरी दी गयी।
प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सार्वजनिक कंपनियों ने सरकार की योजनाओं को लागू करने में पूर्व में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ये काफी दक्ष और मुनाफा कमाने वाली कंपनियाँ हैं। विनिवेश के फैसले से वर्षों में बना विश्वास और काम करने की भावना समाप्त हो जायेगी।
अजीत आशा
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image