Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:28 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आईटीआई लिमिटेड ने भावी सार्वजनिक निर्गम की घोषणा की

मुंबई, 20 जनवरी (वार्ता) दूरसंचार प्रौद्योगिकी के क्षेत्र का एक सार्वजनिक उपक्रम आईटीआई लिमिटेड ने सोमवार को अपने भावी सार्वजनिक निर्गम पेश करने की सोमवार को यहां घोषणा की।
कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक राकेश मोहन अग्रवाल ने कहा कि इस निर्गम का शुभारंभ शुक्रवार को होगा और यह मंगलवार को बंद हो जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रति शेयर के दाम की घोषणा शुरू होने से एक दिन पूर्व अर्थात 23 जनवरी को की जायेगी। इक्विटी शेयरों के भावी सार्वजनिक निर्गम के अंतर्गत 180,000,000 इक्विटी शेयरों के नये निर्गम तथा 1,800,000 इक्विटी शेयरों के अतिरिक्त निर्गम शामिल हैं, जो कुल निर्गम का एक प्रतिशत है और इन्हें आनुपातिक आधार पर पात्र कर्मचारियों को विनियोजन एवं आवंटन के लिए आरक्षित किया गया है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि इस निर्गम द्वारा होने वाली निवल आय का उद्देश्य वित्त-वर्ष 2020 के दौरान अपनी कार्यशील पूंजीगत आवश्यकताओं का वित्त पोषण करना है, तथा 6,072.91 मिलियन रुपये का उपयोग कंपनी द्वारा लिए गए ऋण के पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान के लिए किया जाएगा। आने वाले समय में, आईटीआई लिमिटेड ने अपने उत्पादों एवं सेवाओं में विविधता लाने तथा भारत सरकार एवं सार्वजनिक क्षेत्र की विभिन्न इकाइयों के साथ अपने सशक्त संबंधों का भरपूर लाभ उठाने की योजना बनाई है, इसके अलावा कंपनी ने सरकार की मेक इन इंडिया एवं डिजिटल इंडिया की मुहिम को प्रोत्साहन व समर्थन देने के उद्देश्य से अपने बुनियादी ढांचे तथा प्रौद्योगिकी को आधुनिक बनाने के साथ-साथ तकनीकी अन्वेषण के क्षेत्र में नेतृत्वकर्ताओं एवं विभिन्न स्टार्टअप के साथ मिलकर काम करने का लक्ष्य निर्धारित किया है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
More News
रुपया छह पैसे गिरा

रुपया छह पैसे गिरा

15 Apr 2024 | 9:18 PM

मुंबई 15 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया छह पैसे गिरकर 83.44 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
image