Tuesday, Jan 25 2022 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
बिजनेस


फिनटेक कंपनी एक्सपे लाइफ ने किया भारतीय बाजार में प्रवेश

नयी दिल्ली 25 फरवरी (वार्ता) फिनटेक कंपनी एक्सपे लाइफ ने भारतीय बाजार में प्रवेश करते हुये देश में अपनी सेवायें शुरू करने की घोषणा की है।
कंपनी ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि इसके माध्यम से यूजर विभिन्न प्रकार के बिल सिंगल विंडो की मदद से भर सकेंगे। ब्लॉकचेन आधारित ट्रांजेक्शन फ्रेमवर्क से लैस कंपनी विभिन्न प्रकार के डिजिटल बिल पेमेंट विकल्प जैसे टच स्क्रीन कियोस्क, वेब, मोबाइल एप, पीओएस डिवाइस और मोबाइल एटीपी वैन मुहैया कराएगी। एक्सपे लाइफ बिज़नेस टू बिज़नेस और बिज़नेस टू कंज्यूमर दोनों सेगमेंट में अपनी सेवायें देगी।
एक्सपे लाइफ यूजर को टच स्क्रीन एटीपी कियोस्क, पीओएस मशीन और मोबाइल वैन के माध्यम से कैश और क्रेडिट या डेबिट कार्ड दोनों के जरिए बिल पेमेंट करने की सुविधा देगा। यह एएमबीआईसी मॉडल पर आधारित है, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मोबिलिटी, ब्लॉकचेन, इंटरनेट ऑफ थिंग्स और क्लाउड टेक्नोलॉजी का उपयोग करता है और ट्रांजेक्शन में उच्च स्तर की पारदर्शिता का प्रदर्शन करता है। अपनी तरह की यह पहली फिनटेक कंपनी है जो सभी डिजिटल माध्यमों के लिए वन क्लिक प्रोसेसिंग की सुविधा भी उपलब्ध करवाएगी।
शेखर
वार्ता
image