Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
बिजनेस


भिलाई संयंत्र की आधी इकाइयां ही रहेंगी चालू

भिलाई 27 मार्च(वार्ता) कोरोना वायरस के संक्रमण बचाव एवं सुरक्षा के दृष्टिकोण से सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन ने रिहीटिंग से संबंधित आधी इकाइयां ही चालू रखने का निर्णय लिया है।इससे संयंत्र में कर्मचारियों की संख्या लगभग आधी रह जायेंगी।
संयंत्र के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अनिर्बन दास गुप्ता ने "यूनीवार्ता" को आज यहां बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण बचाव एवं सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए संयंत्र प्रबंधन द्वारा अधिकांश कर्मचारियों को घर पर रहने सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाने के लिए तकनीकी दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण इकाइयों को ही चालू रखने का निर्णय लिया गया है ।इस निर्णय के कारण संयंत्र के भीतर कार्यरत कर्मचारियों की संख्या आधी से भी कम रह जाएगी।
उन्होंने बताया कि नियमित रूप से चालू रहने वाली यूनिट में ब्लास्ट फर्नेस क्रमांक 1एवं 8, यूनिवर्सल रेल मिल, एसएमएस-2 एसएमएस 3 कोक ओवन की अधिकांश इकाइयां चालू रहेगी। इन यूनिटों को तकनीकी दृष्टिकोण से चालू रखना आवश्यक है। शेष इकाइयों में कोक ओवन की 2 यूनिट, ब्लास्ट फर्नेस क्रमांक 6 एवं 7, मर्चेंट मिल, वायर राड मिल, प्लेट मिल एसएमएस1 बीबीएम मिल को ही लो ब्लास्ट पर रखा जाएगा।
उन्होने उम्मीद जताई कि इस बड़े निर्णय से संयंत्र प्रबंधन अपने कर्मचारियों को भी इस संक्रामक रोग के प्रभाव से दूर रख पाने में सफल होगा।
संवाद.साहू
वार्ता
More News
सितारगंज में आईओसी के 100वां इंडेन बॉटलिंग प्लांट  से आपूर्ति शुरू

सितारगंज में आईओसी के 100वां इंडेन बॉटलिंग प्लांट से आपूर्ति शुरू

28 Mar 2024 | 3:35 PM

नयी दिल्ली, 28 मार्च (वार्ता) सरकारी क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल काॅर्पोरेशन (आईओसी) ने गुरुवार को कहा कि सितारगंज में उसके 100वें अत्याधुनिक इंडेन एलपीजी (घरेलू रसोई गैस) बॉटलिंग प्लांट से एलपीजी भरे सिलेंडरों के पहले ट्रक की निकासी शुरू हो गयी है।

see more..
ल्यूमिनस पावर का सोलर पैनल प्लांट शुरु

ल्यूमिनस पावर का सोलर पैनल प्लांट शुरु

28 Mar 2024 | 3:35 PM

रूद्रपुर 28 मार्च,(वार्ता ) स्थायित एवं सोलर समाधानों को सशक्त बनाने की दिशा में बड़ा कदम बढ़ाते हुए प्रमुख उर्जा समाधान कंपनी ल्यूमिनस पावर टेक्नोलॉजीज़ ने उत्तराखण्ड के रूद्रपुर में 120 करोड़ रुपए के निवेश से निर्मित सोलर पैनल फैक्टरी का उद्घाटन किया।

see more..
image