Tuesday, Jan 18 2022 | Time 12:58 Hrs(IST)
image
बिजनेस


सिप्ला हेल्थ ने लाँच किया सिपहैंड्स

नयी दिल्ली 13 अप्रैल (वार्ता) कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के साथ ही सैनिटाइजर की बढ़ती मांग के बीच सिप्ला हेल्थ लिमिटेड ने ‘सिपहैंड्स’ लाँच करने की घोषणा की है।
कंपनी ने साेमवार को यहां जारी बयान में कहा कि 72.34 प्रतिशत अल्कोहल कंटेंट के साथ एक एंटीसेप्टिक हैंड सैनिटाइज़र पेश किया गया है जो 99.99 प्रतिशत कीटाणुओं को मारता है। इसके साथ ही उपभोक्ताओं के लिए सभी एहतियाती उपाय करने और उनको सुरक्षित बनाने के लिए एक क्लोरहेक्सीडिन ग्लूकोनेट (सीएचजी) बेस्ड हैंड रब के साथ-साथ हाथ की हैंड हाइजीन कैटेगरी में कई उत्पादों को बाजार में उतारा गया है।
कोरोना वायरस से खुद को सुरक्षित रखने और संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने हाथ की सफाई पर काफी जोर दिया है। जिसकी वजह से बाजार में सैनिटाइज़र की मांग में अप्रत्याशित वृद्धि देखने को मिली। इसके मद्देनजर सस्ते और असरदार उत्पादों की उपलब्धता समय की मांग थी और सिपहैंड्स इस महामारी से निपटने में राष्ट्रीय प्रयास में शामिल होने का एक प्रयास है।
उसने कहा कि इसके अलावा देशहित के लिए अपने संसाधनों को जरूरतमंदों को मुहैया कराने के लिए ब्रांड ने हैशटैगविदऑरहीरोज़ पहल की शुरुआत की है, जो इस महामारी से लड़ने वाले योद्धाओं को कम्युनिटी की सेवा करने की दिशा में उनकी चुनौतीपूर्ण कोशिशों को सम्मानित कर रहा है। महामारी के खिलाफ रोकथाम और जमीनी स्तर पर इसके प्रकोप से लड़ने के लिए इन योद्धाओं को कवच से लैस करने की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, सिपहैंड्स ने पहले ही मुंबई पुलिस और बेस्ट के कर्मचारियों को 20,000 हैंड सैनिटाइज़र उपलब्ध कराया है। इसके अलावा, ब्रांड ने उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के मकसद से इन फ्रंट-लाइन हीरोज को मैक्सिरिच मल्टीविटामिन सप्लीमेंट प्रदान किए हैं।
शेखर
वार्ता
More News
नरेंद्र गोयनका बने परिधान निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष

नरेंद्र गोयनका बने परिधान निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष

17 Jan 2022 | 10:34 PM

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (वार्ता) नरेंद्र कुमार गोयनका ने परिधान निर्यात संवर्धन परिषद (एईपीसी) के नए अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। कपड़ा मंत्रालय की एक विज्ञप्ति के अनुसार उन्होंने पद्मश्री डॉ. ए. शक्तिवेल की जगह यह कार्यभार सभाला है।

see more..
कोरोना महामारी में देश में अरबपतियों की संख्या 102 से बढ़कर 142 हुई

कोरोना महामारी में देश में अरबपतियों की संख्या 102 से बढ़कर 142 हुई

17 Jan 2022 | 10:26 PM

नयी दिल्ली 17 जनवरी (वार्ता) कारोना महामारी भले ही समाज के गरीब और कमजोर वर्गों के लिए पीड़ा एवं आय में गिरावट का कारण बनी हो लेकिन सदी के इस महासंकट के दौरान भारत के अमीर और अमीर हुए हैं।

see more..
मारूति ने लाँच की सेलेरियो का सीएनजी मॉडल

मारूति ने लाँच की सेलेरियो का सीएनजी मॉडल

17 Jan 2022 | 10:23 PM

नयी दिल्ली 17 जनवरी (वार्ता) यात्री वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार सेलेरियो का सीएनजी मॉडल लाँच करने की घोषणा की जिसकी दिल्ली ें एक्स शोरूम कीमत 6.58 लाख रुपये है।

see more..
कोरोना महामारी में ई-गवर्नेंस के जरिये बिहार ने की बेहतरीन पहल

कोरोना महामारी में ई-गवर्नेंस के जरिये बिहार ने की बेहतरीन पहल

17 Jan 2022 | 10:20 PM

पटना 17 जनवरी (वार्ता) बिहार के सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जिबेश कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी की इस दो साल की अवधि में राज्य ने ई-गवर्नेंस के माध्यम से सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) के हर मोर्चे पर की बेहतरीन पहल की है।

see more..
image