Friday, Apr 19 2024 | Time 07:06 Hrs(IST)
image
बिजनेस


स्काईट्रैक्स की शीर्ष 50 की सूची में शामिल हुआ दिल्ली हवाई अड्डा

नयी दिल्ली 12 मई (वार्ता) विमान सेवा कंपनियों और हवाई अड्डों की रैकिंग करने वाली ब्रितानी वेबसाइट स्काईट्रैक्स ने दिल्ली हवाई अड्डे को दुनिया के 50 सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डों में शामिल किया है।
दिल्ली का इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा स्काईट्रैक्स के शीर्ष 50 में शामिल होने वाला देश का पहला हवाई अड्डा बन गया है। इसकी रैंकिंग पिछले साल के 59 से सुधरकर इस वर्ष 50 पर पहुँच गयी है। साथ ही उसे छह से सात करोड़ के बीच यात्रियों की आवाजाही वाले हवाई अड्डों में दुनिया का सातवाँ सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डा भी घोषित किया गया।
सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे को लगातार आठवें साल सर्वश्रेष्ठ हवाई अड्डे के खिताब से नवाजा गया है। टोक्यो का हनेदा और दोहा का हमद हवाई अड्डा क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रहा।
भारत से मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद हवाई अड्डों को भी शीर्ष 100 में जगह मिली है। मुंबई का छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पिछले साल के 64वें स्थान से इस साल 52वें स्थान पर और बेंगलुरु का केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 69वें से 68वें स्थान पर पहुँच गया है। वहीं, हैदराबाद का राजीव गाँधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा 66वें स्थान से खिसककर इस साल 71वें स्थान पर रहा।
दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह जयपुरियार ने इस सम्मान के लिए स्काईट्रैक्स को धन्यवाद दिया।
अजीत, यामिनी
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image