Friday, Mar 29 2024 | Time 20:11 Hrs(IST)
image
बिजनेस


मई की बुकिंग के लिए राज्यों की हरी झंडी का इंतजार करेगी गोएयर

नयी दिल्ली, 23 मई (वार्ता) वाडिया समूह की किफायती विमान सेवा कंपनी गोएयर 25 मई से 31 मई तक की बुकिंग के लिए राज्यों की हरी झंडी का इंतजार करेगी जबकि जून की बुकिंग उसने पहले से ही शुरू कर दी थी।
एयरलाइन ने आज बताया कि पूर्व में मंजूर ग्रीष्मकालीन समय-सारणी के मुकाबले एक-तिहाई उड़ानों की उसकी नयी समय-सारणी को नियामक मंजूरी मिल गयी है। उसने कहा कि कुछ राज्यों ने अपने यहां विमानों को उतरने देने के संबंध में अभी हरी झंडी नहीं दी है। राज्यों की हरी झंडी मिलने के बाद उसके अनुसार 25 मई से 31 मई की अवधि के लिए उन राज्यों के लिए जाने वाली उड़ानों की बुकिंग शुरू की जायेगी। उसने बताया कि एक जून से आगे की बुकिंग उसने पहले ही शुरू कर दी थी और वह जारी रहेगी।
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई तक है। केंद्र सरकार ने 17 मई को जारी दिशा-निर्देश में 31 मई तक घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के परिचालन पर रोक लगाने की बात कही थी, लेकिन बाद में इसमें बदलाव करते हुये 25 मई से घरेलू यात्री उड़ानें शुरू करने की अनुमति दी गयी है। महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे कुछ राज्यों ने अब तक उनके यहां विमानों की आवाजाही के लिए स्थानीय नियमों में बदलाव नहीं किया है।
अजीत.श्रवण
वार्ता
image