Thursday, Mar 28 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ऑनलाइन बी2बी ज्वैलरी प्रदर्शनी की घोषणा

नयी दिल्ली 04 अगस्त (वार्ता) इन्फॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया तथा इन्फॉर्मा मार्केट्स के ज्वैलरी ग्रुप द्वारा संचालित एक व्यापक डिजिटल प्लेटफॉर्म के जरिए पेशेवर खरीदारों और विक्रेताओं को एक साथ लाने वाली ऑनलाइन बी2बी कम्युनिटी, ज्वैलरी नेट ने साथ मिलकर 19 अगस्त से दो दिवसीय ‘ज्वैलरी एंड जेम्स वर्चुअल एग्जीबिशन’ की घोषणा की है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि इस वर्चुअल शो में महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल के अलावा कई अन्य राज्यों के कारोबारी भाग लेंगे। ज्वैलरी एंड जेम्स वर्चुअल एग्जीबिशन को द बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन, मालीवारा ज्वैलर्स एसोसिएशन, दिल्ली, मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन, दिल्ली ज्वैलर्स एसोसिएशन, हाईटेक सिटी ज्वैलरी मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन और ज्वैलरी एंड मशीनरी एसोसिएशन का समर्थन प्राप्त है, और यह एग्जीबिशन रत्न एवं आभूषण बिरादरी से जुड़े जाने-माने ब्रांडों, सलाहकारों, व्यापार क्षेत्र के विशेषज्ञों तथा प्रमुख सरकारी अधिकारियों को एक वर्चुअल प्लेटफार्म पर एक साथ लाएगी। इस प्रर्दशनी में आभूषणों के थोक विक्रेता, रिटेलर, आयातक एवं निर्यातक, आभूषण निर्माता, हीरा, रत्न तथा मोतियों के आपूर्तिकर्ता और व्यापारी, कीमती धातु और आभूषणों का कारोबार करने वाले एवं आपूर्तिकर्ता, तथा व्यापार और सरकारी संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगें।
कंपनी के प्रबंध निदेशक योगेश मुद्रास ने कहा कि रत्न और आभूषण उद्योग जगत के लिए पहली बार वर्चुअल प्रदर्शनी की घोषणा की गयी है। यह शो अत्याधुनिक होने के साथ-साथ वेब-आधारित प्लेटफ़ॉर्म पर आयोजित होगा, जो लक्जरी ज्वैलरी के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के आभूषणों के शानदार तरीके से प्रदर्शन तथा व्यापार से जुड़ी गहन जानकारी, बाज़ारों के रुझानों और नेटवर्किंग के अवसरों को सुनिश्चित करेगा। हालांकि, अनलॉक के पहले चरण के बाद से रत्न एवं आभूषण उद्योग धीरे-धीरे सामान्य स्थिति की ओर बढ़ चला है, लेकिन इस दौरान उपभोक्ताओं के व्यवहार में बड़े पैमाने पर बदलाव आया है। इसने आभूषणों के खुदरा विक्रेताओं को नई सोच वाले अपने ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप खुद में बदलाव लाने के लिए विवश कर दिया है।
शेखर
वार्ता
More News
रुपया पांच पैसे गिरा

रुपया पांच पैसे गिरा

27 Mar 2024 | 11:35 PM

मुंबई 27 मार्च (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया पांच पैसे गिरकर 83.34 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
महिलाओं के लिए रोजगार पर मिले सब्सिडी: फिक्की एफएलओ

महिलाओं के लिए रोजगार पर मिले सब्सिडी: फिक्की एफएलओ

27 Mar 2024 | 7:44 PM

नयी दिल्ली, 27 मार्च, (वार्ता) महिला उद्योग निकाय फिक्की एफएलओ ने भारत की देखभाल अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए व्यापक सुधारों का आह्वान किया है, जिससे 1.1 कारोड़ से अधिक नौकरियां पैदा हो सकती हैं, जिनमें से 70 प्रतिशत महिलाओं को मिलेंगी और एक नए आर्थिक क्षेत्र को अनलॉक किया जाएगा।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमताें में बदलाव नहीं

पेट्रोल और डीजल की कीमताें में बदलाव नहीं

27 Mar 2024 | 7:23 PM

नयी दिल्ली 27 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image