Friday, Apr 19 2024 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
बिजनेस


वाधवानी फाउंडेशन ने की 10 लाख डॉलर के कोविड सहायता के दूसरे चरण की घोषणा

वाधवानी फाउंडेशन ने की 10 लाख डॉलर के कोविड सहायता के दूसरे चरण की घोषणा

नयी दिल्ली 07 जुलाई (वार्ता) वाधवानी फाउंडेशन (डब्ल्यूएफ) ने आज 10 लाख डॉलर के अपने अनुदान के दूसरे चरण की घोषणा की। यह राशि लोकोपकारी संस्थाओं और गैर सरकारी संगठनों की सहायता के लिए दी जाएगी ताकि भारत में कोविड-19 के विस्तार से होने वाले घातक प्रभावों को कम करने में सहायता की जा सके।

फाउंडेशन ने आज यहां जारी बयान में कहा कि अनुदान से कोविड-19 के मरीजों और उनके परिवार को मेडिकल संसाधन और सहायता की द्रुत डिलीवरी में मदद मिलती है। अनुदान के इस दूसरे चरण के लिए जिन संगठनों का चयन किया गया है उनमें मिलियन आईसीयू पहल, रैपिड कम्युनिटी रेसपांस टू कोविड-19 आरसीआरसी, यूथ फॉर सेवा (सेवा के लिए युवा) कोविड-19 के तहत देश भर में राहत कार्य, डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स कोविड-19 रेसपांस और मिशन आईसीयू शामिल है।

फाउंडेशन के संस्थापक और अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. रोमेशन वाधवानी ने कहा, “भारत को सबसे आसानी से शिकार हो सकने वालों पर महामारी का प्रभाव रोकने के लिए व्यापक रुख अपनाने का प्रयास करना चाहिए। हम तत्काल राहत के ‘अंतिम मील’ पर फोकस करने में सहायता कर रहे हैं। इससे अधिकतम प्रभाव मुहैया होता है और भविष्य के झटकों से निपटने के लिए ज्यादा क्षमता जुड़ती है।”

अनुदान के पहले चरण के लिए विश फाउंडेशन, द वाधवानी इनीशिएटिव फॉर ससटेनेबल हेल्थकेयर, गूंज : राहत कोविड 2021, अमेरिकन इंडियन फाउंडेशन, इनडायसपोरा : चलो गिव इनीशिएटिव शामिल है।

शेखर

वार्ता

More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image