Friday, Apr 19 2024 | Time 16:09 Hrs(IST)
image
बिजनेस


बेसिकफर्स्‍ट हुआ फिजिटल; 300 से ज्‍यादा डाउट-क्लियरिंग सेंटर खोलने की योजना

नयी दिल्‍ली, 23 अक्‍टूबर,(वार्ता) झारखंड इनोवेशन लैब द्वारा चयनित एडटेक स्‍टार्टअप बेसिकफर्स्‍ट ने आज भारत और विदेशों में 300 से ज्‍यादा ऑफलाइन डाउट क्‍लीयरिंग सेंटर शुरू करने की घोषणा की है।
बेसिकफर्स्‍ट स्‍टूडेंट्स के लिये पढ़ाई के समग्र विकल्‍पों और पढ़ाने की प्रकिया की पेशकश करता है। इस कड़ी में यूएई में 15 और सिंगापुर में 3 सेंटर खोले जाएंगे। कंपनी का लक्ष्‍य ज्‍यादा प्रभावी ढंग से पढ़ने में छात्रों की मदद करने के लिये ऑनलाइन और ऑफलाइन क्‍लासेस के साथ अपना फिजिटल मॉड्यूल बनाना। इन डाउट क्‍लीयरिंग सेंटर को स्‍थापित करने के लिये बेसिकफर्स्‍ट स्‍कूलों और कोचिंग संस्‍थानों के साथ भागीदारी कर रहा है और 45 से ज्‍यादा शहरों के 85 से अधिक सेंटरों की पहचान कर उनके साथ करार कर चुका है।
इसके अलावा, बेसिकफर्स्‍ट ऐसे लोगों के साथ अपनी टीचिंग फैकल्‍टी का विस्‍तार कर रहा है, जिन्‍हें अपने-अपने कोर्सेस में लंबे समय की विशेषज्ञता प्राप्‍त है। उसके पास उच्‍च-स्‍तर की फ्लाइंग फैकल्‍टी भी होगी, जो कोर्स और छात्रों की जरूरत के आधार पर महीने में एक या दो बार इन सेंटर को विजिट करेगी। यह फ्लाइंग फैकल्‍टी रांची, दिल्‍ली, मुंबई, बेंगलुरू और हैदराबाद में रहेगी। और तो और, बेसिकफर्स्‍ट उर्दू समेत क्षेत्रीय भाषाओं में भी उच्‍च स्‍तर की पढ़ाई का अनुभव देने के लिये योग्‍य टीचरों और फैकल्‍टी मेम्‍बरों को नियुक्‍त कर रहा है, ताकि स्‍टेट बोर्ड के छात्रों की मांग पूरी की जा सके।
डाउट-क्‍लीयरिंग सेशंस को मांग के आधार पर टेक्‍स्‍ट या चैट मेसैजेस में भी शेड्यूल किया जा सकता है। यह प्रोग्राम 22 स्‍टेट बोर्ड्स के कक्षा 6 से 12 तक के स्‍टूडेंट्स और 84 प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये होगा और ध्‍यान मुख्‍य रूप से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों पर दिया जाएगा।
शेखर
वार्ता
More News
इंफोसिस में ने जर्मनी की कंपनी इन-टेक का किया अधिग्रहण

इंफोसिस में ने जर्मनी की कंपनी इन-टेक का किया अधिग्रहण

18 Apr 2024 | 9:59 PM

बेंगलुरु/ म्यूनिख (जर्मनी) ,18 अप्रैल, (वार्ता ) अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श के क्षेत्र में वैश्विक में अग्रणी भारतीय कंपनी इंफोसिस ने जर्मनी की वाहन उद्योग पर केंद्रित इंजीनियरिंग आर-एंड- डी कंपनी इन-टेक के अधिग्रहण की घोषणा की है।

see more..
image