Friday, Apr 19 2024 | Time 13:08 Hrs(IST)
image
बिजनेस


जियो-बीपी ने लॉन्च किया पहला मोबिलिटी स्टेशन

मुंबई, 26 अक्टूबर (वार्ता) रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) और बीपी के फ्यूल एंड मोबिलिटी संयुक्त उपक्रम रिलायंस बीपी मोबिलिटी लिमिटेड (आरबीएमएल) ने आज महाराष्ट्र के नवी मुंबई के नवड़े में अपना पहला जियो-बीपी ब्रांडेड मोबिलिटी स्टेशन लॉन्च किया।
कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि जियो-बीपी विश्व स्तरीय मोबिलिटी स्टेशनों का एक नेटवर्क ला रहा है जो ग्राहकों को ईंधनों के कई विकल्प प्रदान करेगा। जियो-बीपी ब्रांड, बेजोड़ और विशिष्ट ग्राहक अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार है। यह भारत के मोबिलिटी सॉल्यूशंस की शक्ल बदल देगा। 1400 से अधिक ईंधन स्टेशनों के मौजूदा नेटवर्क को जियो-बीपी के रूप में रीब्रांड किया जाएगा। आने वाले महीनों में यह ग्राहकों के लिए मूल्य प्रस्तावों की एक नई श्रृंखला पेश करेगा।
उसने कहा कि भारत में फ्यूल एंड मोबिलिटी का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। इसके अगले 20 वर्षों में दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ने वाले ईंधन बाजारों में से एक होने की उम्मीद है। जियो-बीपी मोबिलिटी स्टेशन इस बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ये स्टेशन उपभोक्ताओं के लिए सेवाओं की एक श्रृंखला पेश करेंगे - जिसमें ईंधन, ईवी चार्जिंग, जलपान और भोजन शामिल हैं। भविष्य में कम कार्बन का उत्सर्जन करने वाले सॉल्युशन पेश करने की भी योजना है।
यह सयुंक्त उद्यम, फ्यूल एंड मोबिलिटी बाजार में लीडर बनने की चाहत रखता है। इसे रिलायंस के भारत भर में फैले उपभोक्ता व्यवसायों का लाभ मिलेगा। जियो और रिलायंस रिटेल के करोड़ों ग्राहकों के साथ गुणवत्ता वाले ईंधन, लुब्रिकेंट्स, रिटेल और एडवांस लो कार्बन मोबिलिटी सॉल्युशन में बीपी के व्यापक वैश्विक अनुभवों का फायदा भी इसे प्राप्त होगा।
देश भर में जियो-बीपी मोबिलिटी स्टेशन, नियमित ईंधन के बजाय बिना किसी अतिरिक्त लागत के एडिटिवाइज्ड फ्यूल की पेशकश करेंगे। ईंधन में अंतरराष्ट्रीय स्तर की तकनीक का इस्तेमाल होगा। यह इंजन को साफ रखने में मदद करेगी और इंजन महत्वपूर्ण पार्ट्स पर एक सुरक्षा परत बना देगी।
जियो-बीपी अपने मोबिलिटी स्टेशनों और अन्य स्टैंडअलोन लोकेशन्स (मोबिलिटी पॉइंट्स) पर ईवी चार्जिंग स्टेशनों और बैटरी बदलने वाले स्टेशनों का एक नेटवर्क भी स्थापित करेगा। संयुक्त उद्यम का लक्ष्य भारत में ईवी चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर का महत्वपूर्ण खिलाड़ी बनना है।
वाइल्ड बीन कैफे के माध्यम से, स्टेशन्स पर आने वाले ग्राहकों को जलपान उपलब्ध कराया जाएगा। भारत का सबसे बड़ा रिटेलर - रिलायंस रिटेल दैनिक जरूरत की वस्तुओं, स्नैक्स और कन्फेक्शनरी के लिए 24x7 शॉप में भागीदारी रखता है। बीपी का एक अंतरराष्ट्रीय ऑन-द-मूव ब्रांड -वाइल्ड बीन कैफे, मसाला चाय, समोसा, उपमा, पनीर टिक्का रोल और चॉकलेट लावा केक सहित क्षेत्रीय और स्थानीय व्यंजनों के साथ अपनी सिग्नेचर कॉफी परोसेगा।
कैस्ट्रोल के साथ साझेदारी में जियो-बीपी अपने मोबिलिटी स्टेशनों पर एक्सप्रेस ऑयल चेंज आउटलेट्स का एक नेटवर्क बनाएगा, जहां प्रशिक्षित विशेषज्ञ मुफ्त वाहन जांच और मुफ्त तेल-परिवर्तन सेवा प्रदान करेंगे। एक्सप्रेस ऑयल चेंज आउटलेट्स से कैस्ट्रॉल लुब्रिकेंट खरीदने वाले प्रत्येक 2-पहिया ग्राहक को बिना किसी कीमत के ऑयल चेंज सर्विस का लाभ मिलेगा।
कई तरह के आकर्षक मूल्य प्रस्तावों के अलावा जियो-बीपी एंड-टू-एंड ऑटोमेशन के साथ क्वालिटी एंड क्वांटिटी का आश्वासन देता है, जिससे प्रत्येक ग्राहक को जियो-बीपी मोबिलिटी स्टेशनों पर खर्च किए गए प्रत्येक रुपये का पूरा मूल्य मिले। बेजोड़ ग्राहक अनुभव के लिए, डायनेमिक प्राइसिंग, तत्काल छूट, हैप्पी आवर योजना और पूरे नेटवर्क में यूनीफॉर्म डिजिटल भुगतान जैसे रोमांचक प्रस्ताव भी आने वाले हैं।
शेखर
वार्ता
More News
डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

डॉ विजय कुमार यादव एएमएचएसएससी के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त

18 Apr 2024 | 8:26 PM

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (वार्ता) कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय के अधीन कार्यरत अपैरल, मेड अप्स और होम फर्निशिंग सेक्टर स्किल काउंसिल (एएमएचएसएससी) डॉ. विजय कुमार यादव को अपना मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किया है डॉ यादव की नियुक्ति एक अप्रैल 2024 से प्रभावी हो गयी है।

see more..
रुपया 11 पैसे मजबूत

रुपया 11 पैसे मजबूत

18 Apr 2024 | 8:24 PM

मुंबई 18 अप्रैल (वार्ता) दुनिया की प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के लगातार दूसरे दिन गिरने से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 11 पैसे मजबूत होकर 83. 51 रुपये प्रति डॉलर हो गया।

see more..
image