Wednesday, May 22 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
बिजनेस


स्टार्ट-अप रिसमप्योर ने एटमोप्योर एयर प्यूरिफायर किये लॉन्च

नयी दिल्ली 03 मार्च (वार्ता) हेल्थ एंड वेलनेस स्टार्टअप रिसमप्योनर ने एयर प्यूरिफायर की एटमोप्‍योर रेंज लॉन्च् करने की घाेषणा की है।
स्वास्थ्य रक्षा एवं तंदुरूस्तीे के उत्पाद प्रदान करने पर लक्षित रिसमप्योर ने एयर प्यूरीफायर के दो माँडल उतराने की बात कही है जिसमें मेडिकल ग्रेड हेपा 14 रेंज और एडवांस्ड‍ ग्रेड हेपा 13 रेंज शामिल है। इनकी शुरूआती कीमत 14990 रुपये है।
रिसमप्योएर का स्वाामित्व भारत सीरम्से एंड वैक्सीन्स लिमिटेड (बीएसवीएल) के पूर्व प्रवर्तकों के पास है। बीएसवीएल अपने क्षेत्र में 4 दशकों से ज्यादा अनुभव रखने वाले अग्रणी स्वास्थ्य प्रतिरक्षा संस्थानों में से एक है।
कंपनी ने आज यहां जारी बयान में कहा कि एटमोप्योर एयर प्यूरिफायर अत्याधुनिक 5 स्टेज प्यू‍रीफिकेशन सिस्ट‍म से सभी प्रकार के वायुजनित खतरों को दूर करते हैं, क्योंकि इनमें बि‍ल्टा-इन प्री-फिल्टएर , एक्टिवेटेड कार्बन फिल्टकर, ‘3डी अटैक’ तकनीक दी गई है।
कंपनी ने कहा कि अभिनव और क्रांतिकारी ‘3डी अटैक’ तकनीक यह सुनिश्चित करने के लिये तैयार की गई है कि घर के हर कोने की हवा सभी प्रकारों के एलर्जन्से, बैक्टीवरिया और वायरस से मुक्त रहे। ‘3डी अटैक’ टेक्नोलॉजी में 3 शक्तिशाली तकनीकें हैं- मेडिकल ग्रेड हेपा 14 , यूवी-सी, आयोनाइज़र, जो इसे 0.3 माइक्रोन्सल जितने छोटे सभी वायुजनित कणों को हटाने के लिये एक अनूठा मेल बनाती हैं।
भारत सीरम्स एंड वैक्सीन्स लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष भारत दफ्तरी ने कहा, “वायु प्रदूषण की स्थिति हर दिन बिगड़ती जा रही है और हम अपने घरों के भीतर भी लगातार विषैली हवा में सांस ले रहे हैं, जिसका हमें पता भी नहीं है। अत्याधुनिक एटमोप्योमर एयर प्यूरिफायर को लॉन्च करना एक स्वस्थ, राष्ट्र के निर्माण के लिये भारत को सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य रक्षा एवं तंदुरूस्ती के उत्पाद देने के हमारे सपने को साकार करने की दिशा में एक अगला कदम है।”
शेखर
वार्ता
More News
3.22 करोड़ का घोटाला करने वाला अमेज़न कर्मचारी गिरफ्तार

3.22 करोड़ का घोटाला करने वाला अमेज़न कर्मचारी गिरफ्तार

21 May 2024 | 10:49 PM

हैदराबाद, 21 मई,(वार्ता) हैदराबाद में आर्थिक अपराध शाखा पुलिस थाने में भारतीय पेरोल के एक अमेज़ॅन कर्मचारी के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की गई है।

see more..
रुपया पांच पैसे मजबूत

रुपया पांच पैसे मजबूत

21 May 2024 | 10:49 PM

मुंबई 21 मई (वार्ता) तेल आयातकों और बैंकरों की बिकवाली की बदौलत आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया पांच पैसे मजबूत होकर 83.32 रुपए प्रति डॉलर हो गया।

see more..
रवींद्र जड़ेजा कैल्टेक्स के ब्रांड एंबेसडर बने

रवींद्र जड़ेजा कैल्टेक्स के ब्रांड एंबेसडर बने

21 May 2024 | 8:08 PM

हैदराबाद 21 मई (वार्ता) कैल्टेक्स ल्यूब्रिकेंट्स ने मंगलवार को ऑलराउंडर भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जड़ेजा को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त करने की घोषणा की।

see more..
image