Tuesday, Sep 27 2022 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
बिजनेस


एक्सिस बैंक, इंडिया एसएमई फोरम ने किए पुरस्कार प्रदान

नयी दिल्ली, 13 अप्रैल (वार्ता) भारत में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े एक्सिस बैंक ने इंडिया एसएमई फोरम के साथ मिलकर बुधवार को इंडिया एसएमई 100 पुरस्कारों के नौवें संंस्करण की घोषण बुधवार को की जिसमें 55 छोटी, 28 माध्यम और 17 सूक्ष्म कंपनियों को पुरस्कार प्रदान किए।
यह पुरस्कार 14 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की कृषि, रसायन, ऊर्जा, फार्मास्यूटिकल्स, लॉजिस्टिक्स आदि जैसे विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी कंपनियों को प्रदान किए गए। महाराष्ट्र को सबसे अधिक पुरस्कार मिले, इसके बाद गुजरात और कर्नाटक का स्थान रहा।
देशभर के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (एसएमई) से इसके लिए 37,000 से अधिक नामांकन प्राप्त हुए थे। जिनमें से 15 सदस्यीय जूरी पैनल ने 100 विजेताओं काे विभिन्न मानकों के आधार पर चुना किया। यह मानक जैसे कि विकास प्रदर्शन, वित्तीय ताकत, नवाचार, मानव पूंजी आदि थे।
इंडिया एसएमई 100 पुरस्कारों का आयोजन भारत के शीर्ष प्रदर्शन करने वाले एसएमई के उल्लेखनीय योगदान को मान्यता देते हुए, सम्मानित करता है। यह मंच एसएमई के महत्व और विकास पर जागरूकता पैदा करने में भी मदद करता है और विकास के लिए इक्विटी पूंजी जुटाने के लिए नेटवर्किंग के अवसर को प्रदान करता है।
केंद्रीय सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यम मंत्री नारायण राणे और केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा, एक्सिस बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ चौधरी एवं उप प्रबंध निदेशक राजीव आनंद की उपस्थिति में यह पुरस्कार प्रदान किए गए।
इस अवसर पर श्री चौधरी ने कहा,“एक्सिस बैंक की मुख्य विचारधाराओं में से एक वित्तीय आवश्यकताओं को पूरा करना और सभी ग्राहक क्षेत्रों के लिए दीर्घकालिक सतत विकास सुनिश्चित करना है। ये पुरस्कार एसएमई के उत्कृष्ट विकास और विश्व स्तरीय संगठन बनने की उनकी क्षमता का प्रमाण हैं। यह एमएसएमई और उद्यमिता को बढ़ावा देने के उपायों को हालांकि शुरू करने का हमारा निरंतर प्रयास रहा है, भारतीय एसएमई फोरम के साथ इस सहयोग का उद्देश्य एसएमई नेटवर्क की मदद करना और अपने सहयोगियों, निवेशकों और सहयोगियों को खुद को बढ़ावा देना, पूंजी जुटाना और वैश्विक उपस्थिति हासिल करना है।”
अभिषेक,सोनिया
वार्ता
More News
सेंसेक्स और निफ्टी फिसले

सेंसेक्स और निफ्टी फिसले

27 Sep 2022 | 4:46 PM

मुंबई 27 सितंबर (वार्ता) वैश्विक बाजार की तेजी के बावजूद स्थानीय स्तर पर वित्तीय सेवाएं, यूटिलिटीज, बैंकिंग, धातु, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, पूंजीगत वस्तुएं और पावर समेत ग्यारह समूहों में हुई बिकवाली से आज सेंसेक्स और निफ्टी लगातार पांचवें दिन भी गिरकर बंद हुए।

see more..
image