Tuesday, Mar 19 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
बिजनेस


भारती एयरटेल ने 5जी परियोजना के लिए नोकिया को

नयी दिल्ली, 03 अगस्त (वार्ता) दूरसंचार क्षेत्र की अग्रणी कंपनी भारती एयरटेल ने 5जी रेडियो एक्सेस नेटवर्क (आरएएन) परियोजन के लिए नोकिया के साथ समझौता किया है।
नोकिया ने बुधवार को एक बयान में कहा कि यह बहु-वर्षीय सौदा हाल ही में संपन्न 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी और भारती एयरटेल को अखिल भारतीय स्पेक्ट्रम के आवंटन को देखते हुए किया गया है, जो देश को 5जी युग में ले जाने की कंपनी की महत्वकांक्षा को परलक्षित करता है।
इस समझौते के तहत नोकिया अपने अग्रणी एयरस्केल पोर्टफोलियो में से उपकरणों के साथ मॉड्यूलर और स्केलेबल आधारित बैंड के साथ उच्च क्षमता वाली 5जी विराट एमआईएमओ रेडियो उपलब्ध कराएगी।
भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपाल विठ्ठल ने कहा,“ हम नोकिया के साथ अपनी साझेदारी को जारी रखने और भारत को 5जी युग में प्रवेश कराने के लिए उत्साहित हैं। एयरटेल का हमेशा से मानना ​​रहा है कि 5जी तकनीक का वास्तविक लाभ डिवाइस, नेटवर्क, एप्लिकेशन और सेवाओं में एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने की क्षमता से आएगा। एयरटेल सही क्षेत्रों में निवेश कर रहा है और हमारे ग्राहकों को और भी बेहतर सेवा देने के लिए सही भागीदारों के साथ काम कर रहा है। ”
नोकिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पेक्का लुंडमार्क ने कहा,“ यह ऐतिहासिक सौदा भारती एयरटेल के साथ हमारी दीर्घकालिक साझेदारी को मजबूत करता है। हमें खुशी है कि उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े नेटवर्क में से एक में बेहतर 5जी प्रदर्शन देने के लिए नोकिया के सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास एयरस्केल बेसबैंड और रेडियो पोर्टफोलियो को चुना है। मैं इस महत्वपूर्ण और गतिशील बाजार में हमारे निरंतर सफल दीर्घकालिक सहयोग की आशा करता हूं। ”
अभिषेक.श्रवण
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में  बदलाव नहीं

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं

18 Mar 2024 | 11:09 PM

नयी दिल्ली 18 मार्च (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image