Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
बिजनेस


जिंदल स्टेनलेस की ईवाई इंडिया के साथ साझेदारी

गुड़गांव, 08 अगस्त, (वार्ता) स्टेनलेस स्टील विनिर्माता जिंदल स्टेनलेस अपने व्यापक पर्यावरण, सामाजिक और संचालन (ईएसजी) लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सुचिंतित पहल कर रही है और इसके लिए उसने चुनिंदा ईएसजी सूचकांकों के अनुसार अपनी तैयारियों के आकलन के लिए एक परियोजना ‘समन्वय’ शुरू की है।
कंपनी ने परियोजना का रणनीतिक खाका तैयार करने के लिए अर्न्स्ट एंड यंग (ईवाई) एलएलपी को अपना भागीदार नियुक्त किया है। इसके अलावा, कंपनी ने अपने जीएचजी उत्सर्जन का पूर्वानुमान लगाने और विज्ञान आधारित लक्ष्य पहल के अनुरूप उत्सर्जन में कमी के लक्ष्य स्थापित करने का भी प्रस्ताव रखा है।
जिंदल स्टेनलेस के प्रबंध निदेशक अभ्युदय जिंदल ने कहा, “भारतीय स्टेनलेस स्टील उद्योग की अग्रणी कंपनी के रूप में, हम अपने विनिर्माण तंत्र में बेहतरीन वहनीय तकनीकों के ज़रिये परिचालन उत्कृष्टता को अपनाने और इसके अनुकूल बनने में सबसे आगे हैं। हमारा मानना है कि स्थिरता, सामाजिक उत्थान, सुशासन, डीकार्बनाइजेशन, अपशिष्ट प्रबंधन और डिजिटल कौशल की दिशा में कुशल और तत्काल प्रयास हमारे सभी सम्बद्ध पक्षों के लिए दीर्घकालिक मूल्य तैयार करने और चक्रीय अर्थव्यवस्था तैयार करने के लिए अनिवार्य हैं। हमें विश्वास है कि ईवाई के सहयोग से हम अपनी ईएसजी और सतत पेहलो में सफल होंगे ।"
अर्न्स्ट एंड यंग इंडिया के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी राजीव मेमानी ने कहा, “संचालन की वहनीयता हासिल करने के लिए निवेश करने वाली संगठनों में प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त होती है क्योंकि निवेशक अधिक वहनीय पोर्टफोलियो, अधिक से अधिक ईएसजी अनुपालन और संभावित निवेश लक्ष्यों से प्रदर्शन की मांग कर रहे हैं। कार्बन उत्सर्जन कम करने और स्टेनलेस स्टील के उत्पादन में उपयुक्त ऊर्जा के लिए एक सुनियोजित, चरणबद्ध खाके की ज़रुरत होती है। हम जिंदल स्टेनलेस के साथ काम कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी संपूर्ण मूल्य श्रृंखला में ईएसजी को अपनाने की व्यापक रणनीति की दिशा में अग्रणी कदम उठाया है, जिससे भविष्य-केंद्रित और वहनीय उद्यम बनाने की नीति के अनुपालन से परे भी बहुत से लाभ होंगे।”
शेखर
वार्ता
image