Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:17 Hrs(IST)
image
बिजनेस


गेमिंग क्षेत्र की क्षमता को ‘अनलॉक’ करने के लिये 5जी का इंतज़ार: मीडियाटेक भारत

नयी दिल्ली, 10 अगस्त (वार्ता) स्मार्टफोन्स के लिये चिपसेट बनाने वाली कंपनी मीडियाटेक के भारत के प्रबंध निदेशक अंकू जैन ने बुधवार को आयोजित भारतीय गेमिंग कॉन्क्लेव में कहा कि भारत में तेज़ी से बढ़ते गेमिंग क्षेत्र पर मीडियाटेक का प्रमुख ध्यान है और वह इसकी पूरी क्षमता को खंगालने के लिये 5जी का इंतज़ार कर रहा है।
श्री जैन ने कहा, “ भारत में सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक के रूप में, गेमिंग मीडियाटेक के लिए एक प्रमुख फोकस क्षेत्र है। विभिन्न फोन निर्माताओं के साथ निरंतर सहयोग से हमने देश को कुछ सबसे नवीन गेमिंग स्मार्टफोन दिये हैं।”
उन्होंने कहा, “ हमारी अनुसंधान एवं विकास टीमें मीडियाटेक हाइपरइंजिन गेमिंग तकनीकों में नयी प्रगति को बढ़ावा देने की दिशा में काम कर रही हैं। हम भारतीय गेमिंग की पूरी क्षमता को अनलॉक करने के लिए 5जी की शक्ति का इंतजार कर रहे हैं।”
कनेक्ट वर्ल्ड्वाइड बिज़नेस मीडिया की ओर से आयोजित भारतीय गेमिंग कॉन्क्लेव 2022 में 5जी, क्लाउड गेमिंग, गेमीफिकेशन और मोबाइल गेमिंग को अपनाकर गेमिंग क्षेत्र के विस्तार पर चर्चा की गयी। यह इस कॉन्क्लेव का दूसरा आयोजन था, जबकि 2021 में इसे पहली बार आयोजित किया गया था।
इस अवसर पर न्यूजेन गेमिंग के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनुराग खुराना ने कहा, “भारत में गेमिंग उद्योग उन्नत गेमिंग तकनीकों को अपनाने और उपभोक्ताओं के बीच बढ़ी हुई स्वीकृति और मोबाइल गेमिंग की बढ़ती मांग के कारण स्वस्थ गति से आगे बढ़ रहा है। इस बढ़ती लोकप्रियता और मांग के साथ, भारत के निकट भविष्य में गेमिंग का वैश्विक केंद्र बनने की संभावना है।”
शादाब.श्रवण
वार्ता
More News
स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

19 Apr 2024 | 7:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) स्टीलबर्ड हेलमेट की इकाई स्टीलबर्ड बेबी टॉयज ने आज साइकिलिंग और स्केटिंग के लिए खास तौर पर तैयार किए गए बेबी हेलमेट लॉन्च किए।

see more..
डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

डेल टेक्नोलॉजीज ने एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन किये लाँच

19 Apr 2024 | 7:17 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) डेल टेक्नोलॉजीज ने आज भारत में आधिकारिक तौर पर वाणिज्यिक एआई लैपटॉप और मोबाइल वर्कस्टेशन की नयी रेंट लॉन्च करने की घोषणा की जिसकी कीमत 110999 रुपये से लेकर 260699 रुपये तक है।

see more..
वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

वित्त वर्ष 2024 में एंड्रोमेडा का ऋण वितरण 23 प्रतिशत बढ़ा

19 Apr 2024 | 7:02 PM

नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (वार्ता) ऋण वितरण नेटवर्क एंड्रोमेडा सेल्स एंड डिस्ट्रीब्युशन प्राइवेट लिमिटेड का वित्त वर्ष 2023-24 में ऋण वितरण 23 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 75,397 करोड़ रुपये रहा, जिसमें आवास ऋण सेगमेंट के शानदार प्रदर्शन का मुख्य योगदान रहा। वित्त वर्ष 2023 में ऋण वितरण 61074 करोड़ रुपये रहा था।

see more..
image