Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:55 Hrs(IST)
image
बिजनेस


इंग्का समूह करेगा 3500 करोड़ का निवेश

गुरूग्राम 16 अगस्त (वार्ता) आइकिया रिटेल और इंग्का इंवेस्टमेंट्स का संचालन करने वाली कंपनी इंग्का समूह ने दिल्ली एनसीआर के गुरूग्राम में 17 लाख वर्गमीटर में अत्याधुनिक इंग्का सेंटर्स के निर्माण पर 3500 करोड़ रुपये अर्थात 40 करोड़ पाउंड का निवेश करेगी।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज इसके निर्माण के लिये आधारशिला रखा। इस मौके पर भारत में स्वीडन के राजदूत क्लास मोलिन भी मौजूद थे। यह सेंटर्स गुरूग्राम के सेक्टर 47 में बनेगा। इसके पूरी तरह से तैयार होने पर इसमें 2500 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने का अनुमान है। वर्ष 2025 तक इसके बनकर तैयार होने का अनुमान है और हर वर्ष करीब दो करोड़ लोगों के आने का अनुमान है। यह मिश्रित उपयोग वाला स्थल होगा जहां रिटेल के साथ ही वर्कस्पेस भी होगा। इसमें लैंडस्केप स्काई रूफ गार्डन, एंफिथियेटर भी हाेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह निर्माण देश एवं इस क्षेत्र के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक विश्वस्तरीय रिटेल एवं लेजर गतंव्य होगा। इससे रोजगार एवं निवेश के अवसर भी बढेंगे। यह परियोजना उनकी विकास योजनाओं का एक और प्रमाण है।
इंग्का सेंटर्स की प्रबंध निदेशक सिंडी एंडरसन ने कहा कि यहां आइकिया का नया स्टोर भी होगा जो 2.50 लाख वर्ग मीटर में फैला होगा। उन्होंने आज के दिन को रोमाचंक सफर की शुरूआत वाला बताते हुये कहा कि हम दुनिया में जहां बहुत ज्यादा लाग रहते हैं उनके करीब जाने की अपनी रणनीति में तेजी ला रहे हैं। आइकिया और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एक ऐसा जीवंत सेंटर बनाने के प्रति आशान्वित हैं जहां पर लोग ज्यादा सतत तरीके से काम कर सके और विकास में अपना योगदान दे सके।
शेखर
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image