Wednesday, Apr 24 2024 | Time 22:08 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ऑडियो देखकर स्मार्टफोन चुनना पसंद करते हैं उपभोक्ता

नयी दिल्ली, 29 नवंबर (वार्ता) डिजिटल सेवा उपभोक्ता खासकर तकनीक के जानकार सप्ताह में 20 घंटे से अधिक समय इंटरनेट पर मौजूद सामग्री देखते हैं और पिछले तीन सालों में प्रीमियम खास ऑडियो चाहने वाले लोगों की संख्या में 11 प्रतिशत की वृद्धि हुयी है।
स्मार्टफोन उपयोगकर्ता के बीच ऑडियो के महत्व पर किए गए एक विस्तृत सर्वेक्षण के तीसरे संस्करण में बताया गया कि ऑडियो क्वालिटी सबसे महत्वपूर्ण है जिसने 100 में से 71 अंक प्राप्त किए और यह स्मार्टफोन खरीदने के लिए उपभोक्ता के निर्णय को प्रभावित करती है। ऑडियो क्वालिटी के लिए महत्व के अंक वर्ष 2020-2022 के बीच आठ प्रतिशत बढ़ा है।
डॉल्बी द्वारा चालू इस सर्वेक्षण में ऑडियो के बाद बैटरी के अंक 67 और कैमरे ने 62 अंक प्राप्त किए। वर्ष 2020 में पहला सीएमआर सर्वे किया गया था।
सर्वेक्षण के अनुसार, हर पांच में से चार उपभोक्ताओं ने कहा कि बेहतर साउंड और पिक्चर क्वालिटी से उनकी वीडियो देखने की अवधि बढ़ी है और छः में से पांच उपभोक्ताओं को लगता है कि डॉल्बी एटमॉस एवं डॉल्बी विजन से मोबाइल मनोरंजन की अवधि में बढ़ोतरी होगी जबकि इससे अनुदान के लिए तय करने वाले निर्णय में फर्क पड़ेगा।
इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप के सीएमआर के प्रमुख प्रभु राम ने कहा,“ विभिन्न तरह के उपयोगों, जैसे संगीत, फिल्में, खेल और मोबाईल गेमिंग के साथ प्रीमियम ऑडियो अनुभव उपभोक्ताओं द्वारा न केवल अपने स्मार्टफोंस बल्कि अन्य साथ में रहने वाले उपकरण में भी पसंद किए जा रहे हैं। खास ऑडियो की बढ़ती मांग के साथ, उपभोक्ता अपनी सामग्री के अनुभव में ज्यादा गहराई और जानकारी चाहते हैं। यह उद्योग में अग्रणी नवाचार जैसे डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी विज़न द्वारा संभव कर दिया गया है। ”
अभिषेक.श्रवण
वार्ता
More News
रुपया एक पैसे फिसला

रुपया एक पैसे फिसला

24 Apr 2024 | 9:56 PM

मुंबई 24 अप्रैल (वार्ता) आयातकों एवं बैंकरों की लिवाली से आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया एक पैसे फिसलकर 83.33 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
image